दिल्ली हाईकोर्ट से 'आप' को झटका, वीवीपैट मशीनों के इस्तेमाल की याचिका खारिज

Patrika news network Posted: 2017-04-21 16:23:30 IST Updated: 2017-04-21 16:23:30 IST
दिल्ली हाईकोर्ट से 'आप' को झटका, वीवीपैट मशीनों के इस्तेमाल की याचिका खारिज
  • दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की 23 अप्रेल को होने वाले नगर निगम चुनाव में कागजी रसीद वाली द्वितीय पीढ़ी की ईवीएमों के इस्तेमाल की मांग वाली याचिका खारिज कर दी।

नई दिल्ली।

दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की 23 अप्रेल को होने वाले नगर निगम चुनाव में कागजी रसीद वाली द्वितीय पीढ़ी की ईवीएमों के इस्तेमाल की मांग वाली याचिका खारिज कर दी।


न्यायमूर्ति ए.के. पाठक ने आप की याचिका को अस्वीकार करते हुए कहा कि इस तरह का निर्देश देना संभव नहीं होगा, क्योंकि यह चुनावी प्रक्रिया में दखलंदाजी होगी। यह याचिका खारिज की जाती है।

मैं आईआईटी से इंजीनियर हूं, EVM से छेड़छाड़ के 10 तरीके बता सकता हूं: केजरीवाल

आप और इसके उम्मीदवार मोहम्मद ताहिर हुसैन ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर दिल्ली के तीनों नगर निगमों के चुनाव में वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) वाली द्वितीय पीढ़ी की ईवीएम के इस्तेमाल करने का निर्देश देने की मांग की थी।


EVM पर बढ़ता अविश्वास: उठने लगी फिर मतपत्रों से चुनाव की मांग


राज्य निर्वाचन आयोग ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि यह याचिका चुनाव टालने के लिए दायर की गई थी। निर्वाचन आयोग ने कहा है कि ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती।


UP चुनाव आयोग ने ECI को लिखी चिट्ठी, कहा- नई EVM नहीं तो बैलट पेपर से निकाय चुनाव


वीवीपैट ईवीएम से जुड़ा रहता है और इससे कागजी रसीद निकलती है, जिससे मतदाता को पता चल सकेगा कि उसका वोट सही पड़ा है। आप और कांग्रेस ने कहा है कि बिना वीवीपैट वाले ईवीएमों से छेड़छाड़ की जा सकती है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood