MUST WATCH : BSF के बाद अब CRPF जवान का Viral Video असुविधाओं को लेकर छलका दर्द

Patrika news network Posted: 2017-01-12 13:01:35 IST Updated: 2017-01-12 15:15:32 IST
  • इस वीडियो को माध्यम बनाकर जवान ने पीएम मोदी से गुहार लगाई है कि जटिल परिस्थितियों में रहने के बावजूद उन्हें समय पर वेतन नहीं मिलता है। इसके अलावा पूर्व सैनिकों को केंटीन, मेडिकल आदि सुविधा भी मुहैया नहीं कराई जा रही है।

नई दिल्ली।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान तेज बहादुर के वायरल वीडियो का मामला अभी शांत हुआ नहीं था कि एक और CRPF के जवान की ओर से जारी वायरल वीडियो ने तूल पकड़ शुरु कर दिया है। इस बार केन्द्रीय रिर्जव पुलिस बल के जवान जीत सिंह ने अपना दर्द इस वीडियो के जरिए साझा की।



इस वीडियो में जवान ने पीएम मोदी से आग्रह किया है कि CRPF के जवानों को भी सेना के जवान की तरह हर सुविधाएं दी जाए। क्योंकि जब देश की सेना सरहद पर दुश्मनों की गोली खाती है, तो ऐसे में ये भी देश के भीतर आतंकियों और माओवादियों से लड़ते हुए अपनी जान की बाजी लगा देते हैं। बावजूद इसके सुविधाओं को लेकर इनलोगों के साथ भेदभाव किया जाता है। 


READ: BSF जवान की पत्नी ने कहा, 'अगर मेरे पति की मानसिक हालत ठीक नहीं, तो क्यों भेजा बॉर्डर'


सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को काफी पुराना कहा जा रहा है। जिसमें जवान वेतन, पेंशन, छुट्टियों आदि को लेकर परेशान हैं। 2004 के बाद से  पैरा मिलिट्री फोर्सेज के जवानों को ना तो पेंशन दी जाती है, और ना ही आतंकवादियों से लड़ाई में मरने के बाद उन्हें शहीद का दर्जा मिलता है। 


READ: बस्तर के जंगलों में बैखोफ एके-47 लिए घूमती हैं उषा, बनाई गईं महिला असिस्टेंट कमांडेंट


इस वीडियो को माध्यम बनाकर जवान ने पीएम मोदी से गुहार लगाई है कि जटिल परिस्थितियों में रहने के बावजूद उन्हें समय पर वेतन नहीं मिलता है। इसके अलावा पूर्व सैनिकों को तारे केंटीन, मेडिकल आदि सुविधा भी मुहैया नहीं कराई जा रही है। 



गौरतलब है कि जीत सिंह एक किसान का बेटा है। जो केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स में 20 मार्च 2012 में मणिपुर से भर्ती हुआ था। फिलहाल जवान माउंट आबू में अपनी सेवा दे रहा है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood