Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

जम्मू-कश्मीर: रामबन में एसआरटीसी की बस खाई में गिरी,16 श्रद्धालु की मौत,19 घायल

Patrika news network Posted: 2017-07-16 15:19:06 IST Updated: 2017-07-16 21:30:00 IST
  • जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू -श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार को अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही राज्य सड़क परिवहन निगम(एसआरटीसी) की बस गहरी खाई में गिर गई।

श्रीनगर।

जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू -श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार को अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही राज्य सड़क परिवहन निगम(एसआरटीसी) की बस गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में जाने से कम से कम 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए हैं। 


पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एसआरटीसी की बस नंबर जेके02वाई-0594 दोपहर के आसपास यात्रियों को लेकर अमरनाथ जा रही थी और रामबन में रामसू के समीप नचलाना के समीप एक गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 16 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। इनमें 11 की हालत बहुत ही नाजुक है। इन यात्रियों को हेलीकॉप्टर के जरिए जम्मू भेजा गया है और मामूली रूप से घायल आठ लोगों को रामबन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


राजनाथ व राहुल ने जताया शोक 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बस दुर्घटना में अमरनाथ यात्रियों की मौत पर शोक जताया और इस संबंध में राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बातचीत की। राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें वहां चल रहे बचाव कार्यों से अवगत कराया है। 


घटना पर शोक व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि बस दुर्घटना में यात्रियों की मौत पर मैं उनके परिजनों के प्रति समवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ स्वस्थ होने की कामना करता हूं।


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया और पीड़ति परिवारों के सदस्यों के प्रति संवदेना व्यक्त की। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि अमरनाथ यात्रा पर गए श्रद्धालुओं की बस दुर्घटना के कारण आज हुई मौत खबर सुनकर दुखी हूं। मैं पीड़ति परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood