हिमाचल प्रदेश में नदी में गिरी बस, 44 लोगों की मौत

Patrika news network Posted: 2017-04-19 15:55:06 IST Updated: 2017-04-19 18:40:11 IST
हिमाचल प्रदेश में नदी में गिरी बस, 44 लोगों की मौत
  • हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में बुधवार को एक बस के नदी में गिर जाने से 44 यात्रियों की मौत हो गई। बस के सड़क से फिसलने के दौरान चालक सहित दो लोगों ने कूदकर जान बचाई।

शिमला।

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में बुधवार को एक बस के नदी में गिर जाने से 44 यात्रियों की मौत हो गई। बस के सड़क से फिसलने के दौरान चालक सहित दो लोगों ने कूदकर जान बचाई।


निजी बस में 46 यात्री सवार थे। यह हिमाचल से होते हुए विकास नगर शहर से त्युनि (दोनों उत्तराखंड में हैं) जा रही थी। यह बस पहाड़ी रास्ते पर फिसल गई और सड़क से 250 मीटर नीचे टोंस नदी में गिर गई। उपायुक्त रोहन ठाकुर ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की।


ठाकुर ने कहा कि अब तक 17 मृतकों की पहचान की जा चुकी है। इनमें से 10 उत्तराखंड के और बाकी हिमाचल प्रदेश के हैं। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों के बारे में अभी निश्चित तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता। अधिकारी ने कहा कि मरने वालों में 11 महिलाएं और तीन लड़कियां हैं।


यह घटना राजधानी शिमला से 190 किमी दूर नर्वा तहसील में रोहाना के पास हुई। यह राज्य के सदूरवर्ती उत्तराखंड सीमा से लगा इलाका है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही गांव वालों ने बचाव अभियान शुरू कर दिया था।

rajasthanpatrika.com

Bollywood