Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

नोहर क्षेत्र के किसानों ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन में दिया समर्थन

Patrika news network Posted: 2017-06-16 17:40:28 IST Updated: 2017-06-16 17:40:28 IST
नोहर क्षेत्र के किसानों ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन में दिया समर्थन
  • किसान कर्जा मुक्ति आंदोलन के तहत नोहर क्षेत्र के विभिन गाँवों मे चक्का जाम किया गया। किसानों ने रास्ता जाम कर किसानों की मांगों को जायज बताते हुए पुर जोर समर्थन किया।

नोहर।

किसानो ने क़र्ज़ा माफ़ करने स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट लागु करने हनुमानगढ़ जिले के सिंचाई से वंचित गाँवों को सिंचाई से जोड़ने नहरों में पुरा पानी देने समेत कई माँगो को लेकर नोहर के भुकरका परलिका रायसिहंपुरा रामसरा फेफ़ना आदी गाँवों में बारह से तीन बजे तक जाम लगाया गया।


गैंगस्टर सुसाइड मामला- परमजीत हस्पताल की जगह पहुंची जेल

गांव भुकरका की नहर पर किसानों ने सुबह से डेरा जमा दिया। नहर पर हुई सभा को संभोधित करते हुये ज़िला परिसद सदस्य मंगेज चोधरी ने कहा की सरकार पूँजी पतियों का करोड़ों का क़र्ज़ा माफ़ कर रही है लेकिन सरकार को किसानो की परवाह ही नहीं है। उन्होंने कहा कि ये आंदोलन आख़िर दम तक किसान लड़ेगा सरकर को झुका कर ही दम लेगा। ब्लॉक कॉंग्रेस अध्यक्ष सोहन ढील ने कहा की सरकार किसानो के प्रति सवेदनहीन है। 


Video: किसानों की लिए खुशखबरी, किसान दुर्घटना बीमा योजना में बदलाव की संभावना


सरकार द्वारा किसानों के साथ दोकला व्यवहार किया जा रहा है जो कि अस्वीकार्य है।बसपा नेता राजेन्द्र कंदोई ने सरकार को कोसते हुए उन पर किसानों के हक का हनन करने का आरोप लगाया। सभा को महंत गोपाल नाथ प्रताप महरिया सुरेश स्वामी नियामत अली कुलदीप जिनानिया राजेन्द्र सिहाग आदि वक्ताओ ने संबोधित किया।आज के जाम मे अखिल भारतीय किसान सभा, किसान यूनीयन,एसएफआई व एनएसयूआई सगठनो का सहयोग रहा।


राजस्व कर्मियों ने मांग पूरी ना होने पर जमकर जताया विरोध, धरना दूसरे दिन जारी

rajasthanpatrika.com

Bollywood