'अजान' के बारे में विवादित ट्वीट कर के फंसे सोनू निगम,मुस्लिम लड़की ने फेसबुक लाइव कर पूछे तीखे सवाल

Patrika news network Posted: 2017-04-19 10:51:46 IST Updated: 2017-04-19 10:51:46 IST
'अजान' के बारे में विवादित ट्वीट कर के फंसे सोनू निगम,मुस्लिम लड़की ने फेसबुक लाइव कर पूछे तीखे सवाल
  • सोनू के अजान पर विवादित ट्वीट के बाद बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक गलियारों में इसकी बहस छिड़ गई है। इसी कड़ी में यास्मीन अरोड़ा मुंशी नामक एक मुस्लिम महिला ने फेसबुक पर लाइव वीडियो के जरिए सोनू निगम पर अपने तीखे सवालों से वार किया है।

जयपुर।

बॉलीवुड में अपनी आवाज के जरिए लोगों के दिलों पर राज करने वाले सोनू निगम अपने एक ट्वीट के चलते मुसीबतों में घिरते नजर आ रहे है। सोनू निगम ने मस्जिदों में लाउडस्पीकर से होने वाली अजान को नींद खराब करने का जरिया बताया और इसे लेकर उन्होंने ट्वीट भी किया। हालांकि सोनू निगम ने अपने निशाने पर मंदिर और गुरुद्वारों में बजने वाले लाउडस्पीकर को भी लिया। सोनू के इस ट्वीट के बाद पूरे देश में इस बात पर बहस छिड़ गई है। 

ट्यूबलाइट की ईद: सलमान खान का ईद पर दिखेगा जलवा,'ट्यूबलाइट' का पहला टीजर रिलीज


आपको बता दें कि 17 अप्रैल को सोनू निगम ने ट्वीट कर कहा था, "भगवान सबको आशीर्वाद दें। मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन रोज सुबह मुझे अजान की आवाज से उठनी पड़ता है।" सोनू निगम ने इन सब को गुंडागर्दी बताते हुए कहा था , "आखिर कब तक भारत में ये जबरन धार्मिक भावना हम पर थोपी जाएगी। उन्होंने कहा, जब मोहम्मद ने इस्लाम बनाया था तब बिजली नहीं थी तो फिर अब ऐसा क्यों?" 

ओरिजनल जुड़वा का जादू दोहराने के लिए 'जुड़वा 2' में काम करने को उत्साहित जैकलिन


सोनू के इस विवादित ट्वीट के बाद बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक गलियारों में इसकी बहस छिड़ गई है। हर कोई सोनू की इस बात पर अपने विचार रख रहा है। सोशल मीडिया पर जहां कुछ लोग सोनू के सपोर्ट में बोल रहे है तो कुछ लोग सोनू को ट्रोल कर रह है। इसी कड़ी में यास्मीन अरोड़ा मुंशी नामक एक मुस्लिम महिला ने फेसबुक पर लाइव वीडियो के जरिए सोनू निगम पर अपने तीखे सवालों से वार किया है।


यास्मीन अरोड़ा मुंशी ने अपने वीडियो में कहा, "मुस्लिम होने के नाते मैं यह कहना चाहूंगी कि अजान से किसी को कोई परेशान नहीं होनी चाहिए। सोनू निगम पर निशाना साधते हुए यास्मीन ने कहा, 'आप लगभग 50 साल के हो चुके है, आपको 50 साल बाद कैसे याद आया कि आपको इस बात से परेशानी है या आपकी नींद खराब होती है।' यास्मीन ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, बीजेपी की सरकार आने के बाद आपको ऐसा लगा कि आपको अजान से तकलीफ हो रही है'।" 

'स्नैपचैट' की वजह से 'ट्विटर' पर पाकिस्तानी यूजर्स ने किया अदनान सामी को ट्रोल


यास्मीन ने कहा, "गौरक्षा के नाम पर जो देश में हो रहा है, गुंड़ागर्दी उसे कहते है। गौरक्षा के नाम पर जो हत्या हो रही है आपने उस पर ट्वीट क्यों नहीं किया? अलवर में पहलू खान को मार दिया गया तब आपने ट्वीट क्यों नहीं किया।" यास्मीन ने सोनू से कहा, "किसी के हक के लिए आवाज उठाओ, किसी को खुश करने के लिए नहीं।" यास्मीन से सोनू निगम से यूपी के सीएम आदित्यनाथ को लेकर भी सवाल पूछे है। उन्होंने अपने इस वीडियो में सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य पर भी सवाल खड़े किए है। 

सोनू निगम ने मस्जिदों की अजान को दिया 'गुंडागर्दी' करार, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस


यास्मीन ने सोनू निगम से सवाल पूछा कि जब दलितों पर अत्याचार होता है तो आप ट्वीट क्यों नहीं करते हैं? अपने इस वीडियो में यास्मीन सोनू निगम के गानों को बायकॉट करने के लिए भी कह रही है। साथ ही उन्होंने बॉलीवुड के खानों के बारे में भी बातें की है। आपको बता दें कि यास्मीन महिलाओं के हक में लड़ने वाली एक सोशल वर्कर है। यास्मीन के इस वीडियो को लगभग 25 लाख लोग देख चुके है और इस पोस्ट को 1 लाख 10 हजार से ज्यादा बार शेयर भी किया जा चुका है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood