Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

अमरनाथ आतंकी हमला:श्रद्धालुओं की जान बचाने वाले बस ड्राइवर को सोनू निगम का सलाम,बहादुरी के लिए देंगे 5 लाख का इनाम

Patrika news network Posted: 2017-07-14 11:34:19 IST Updated: 2017-07-14 11:34:19 IST
अमरनाथ आतंकी हमला:श्रद्धालुओं की जान बचाने वाले बस ड्राइवर को सोनू निगम का सलाम,बहादुरी के लिए देंगे 5 लाख का इनाम
  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में बस के ड्राइवर सलीम शेख की बहादुरी का पूरा देश कायल है।हमले में बस ड्राइवर सलीम शेख की बहादुरी को देखते हुए सिंगर सोनू निगम इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने सलीम को 5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

मुंबई।

"मारने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है।" यह कहावत हमने अक्सर सुनी है लेकिन जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी तो वहीं 32 अन्य यात्री घायल हो गए थे। लेकिन इस आतंकी हमले में बस ड्राइवर सलीम शेख की बहादुरी और समझदारी की वजह से बहुत से यात्रियों की जान बच गई थी। अमरनाथ यात्रियों पर हुअ हमले में लोगों की जान बचाकर ड्राइवर सलीम शेख देश के हीरो बन गए है। हर कोई उनक बहादुरी और सूझबूझ की तारीफ कर रहा है।

..तो रणवीर सिंह की इस गलती पर नाराज हुए बिग बी,सोनम कपूर के बाद अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लगाई रणवीर की क्लास


वहीं कुछ वक्त पहले लाउडस्पीकर और अज़ान कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से सुर्खियों में रहे बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर सोनू निगम अमरनाथ में तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले को लेकर एक बार फिर से सुर्खियों में हैं लेकिन इस बार वह अपने किसी बयान को लेकर नहीं बल्कि अपनी एक खास पहल और नेक काम को लेकर चर्चा में है। जी हां, हमले में बस ड्राइवर सलीम शेख की बहादुरी को देखते हुए सिंगर सोनू निगम इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने सलीम को 5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

JHMS: 'बटरफ्लाई' बन खेतों में पंजाबी अवतार में नाच रहीं अनुष्का शर्मा, पहली बार पगड़ी में नजर आए शाहरुख खान

आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रा के लिए जा रही बस पर आतंकी गोलियां बरसा रहे थे, लेकिन टायर फटने के बावजूद सलीम ने बस को एक सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। इन कठिन परिस्थितियों में भी ड्राइवर सलीम और बस के मालिक हर्ष देसाई ने हिम्मत नहीं छोड़ी और बस को बिना रोके चलाते गए। गौरतलब है कि इस बार अमरनाथ यात्रा 29 जून को आरंभ हुई थी और 7 अगस्त तक चलेगी।

आपस में भिड़ीं करीना और मीरा, शाहिद कपूर भी बीच में फंसे


सोनू निगम का मानना है कि देश के ऐसे नायकों को पुरस्कार मिलना चाहिए। सोनू निगम ने कहा- "ऐसे लोगों को सरकार वीरता पुरस्कार से सम्मानित करती है लेकिन ऐसे लोगों की अच्छाई और सूझबूझ के लिए उन्हें आर्थिक मदद भी देनी चाहिए।" इसीलिए सोनू ने ये पहल करते हुए आतंकी हमले में अपनी जान पर खेलकर तीर्थयात्रियों की जान बचाने वाले ड्राइवर सलीम शेख की आर्थिक मदद के लिए पांच लाख रुपए देने का फैसला किया है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब सोनू चैरिटी के लिए सामने आए हैं। सोनू निगम कुपोषण से भारत को खत्म करने वाली एक संस्था 'हंगर फाउंडेशन' के गुडविल अंबैसडर भी रहे है। इसके अलावा सोनू चैरिटी के लिए कई कॉन्सर्ट्स भी करते रहते हैं।

rajasthanpatrika.com

Bollywood