Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

फरहान अख्तर की IPL पर आधारित वेब सीरिज 'इनसाइड एज' की कहानी काल्पनिक : निर्माता

Patrika news network Posted: 2017-06-17 12:17:39 IST Updated: 2017-06-17 12:17:39 IST
  • भारत में अमेजन की पहली मूल वेब श्रृंखला 'इनसाइड एज' के निर्माताओं ने शुक्रवार को कहा कि "इसकी कहानी काल्पनिक है और किसी भी शख्स के वास्तविक जीवन से इसका कुछ लेना-देना नहीं है। इसकी कहानी खेल राजनीति, मैच फिक्सिंग, क्रिकेट विश्व कप के स्याह पहलू के इर्द-गिर्द घूमती है।

मुंबई।

बॉलीवुड में इन दिनों वेब सीरिज का ट्रेंड चल रहा है। हर कोई वेब सीरिज के निर्माण में लगा हुआ है। तो वहीं दर्शक भी फिल्मों से ज्यादा वेब सीरिज देखना पसंद कर रहे है। राम गोपाल वर्मा से लेकर एकता कपूर तक बॉलीवुड के सभी निर्माता-निर्देशक वेब सीरिज का निर्माण कर रहे है। सोशल मीडिया के इस युग में वेब सीरिज के निर्माण में अब एक्टर,डायरेक्टर,राइटर फरहान अख्तर और निर्माता  रितेश सिद्धवानी का नाम भी जुड़ गया है।

निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा की स्वच्छता की नई मुहिम, अब बनाएंगे 800 टॉयलेट


भारत में अमेजन की पहली मूल वेब श्रृंखला 'इनसाइड एज' के निर्माताओं ने शुक्रवार को कहा कि "इसकी कहानी काल्पनिक है और किसी भी शख्स के वास्तविक जीवन से इसका कुछ लेना-देना नहीं है। इसकी कहानी खेल राजनीति, मैच फिक्सिंग, क्रिकेट विश्व कप के स्याह पहलू के इर्द-गिर्द घूमती है।"



इसकी लांचिंग के मौके पर एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के रितेश सिद्धवानी ने आईपीएल और इसके घोटाले से मिलती-जुलती शो की कहानी होने के बारे में पूछे जाने पर कहा, ''नहीं, कहानी पूरी तरह से काल्पनिक है और इसका वास्तविक जीवन की किसी घटना से कोई लेना-देना नहीं है...ट्रेलर से भले ही यह थोड़ा मिलता-जुलता लगता है क्योंकि हमने क्रिकेट और फिल्में भी देखी हैं। ये दोनों हमारी संस्कृति का हिस्सा है, इसलिए आपको देखने में जाना-पहचाना सा लगे।"



वेब श्रृंखला में ऋचा चड्ढा, अंगद बेदी, विवेक ओबेरॉय, सयोनी गुप्ता, सारा जेन डियास और संजय सूरी जैसे कलाकार भी हैं। विवेक ने आईपीएल के संस्थापक ललित मोदी और उनके किरदार में समानता होने के बारे में कहा, ''अापको यह जानने के लिए शो देखना होगा, जहां तक मैं जानता हूं यह किसी के निजी जीवन पर आधारित कहानी नहीं है, हालांकि कुछ ऐसी बातें हैं जो वास्तविक जीवन से ली गई है।"



उन्होंने कहा, ''मेरा किरदार कहानी का मास्टरमाइंड है, जिसकी मौजूदगी हर जगह है और जो मैच फिक्सिंग, घोटाले, पैसा, व्यापार में शामिल लोगों के पीछे कठपुतलियों को चलाने का काम करता है।" इस शो में क्रिकेट टीम की मालकिन बनी ऋचा ने कहा कि शो में क्रिकेट और मनोरंजन की दुनिया के बीच रोमांस दिखाया गया है, लेकिन उनका किरदार किसी वास्तविक शख्स के जीवन पर आधारित नहीं है। इस वेब श्रृंखला को दर्शक 10 जुलाई से अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकेंगे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood