Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

video:ऑस्कर समारोह में दिवंगत अभिनेता ओमपुरी को दी गई म्यूज़िकल श्रद्धांजलि

Patrika news network Posted: 2017-02-27 12:37:07 IST Updated: 2017-02-27 15:57:07 IST
  • ओमपुरी का इस साल जनवरी में दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया था। ग्रैमी और टोनी अवॉर्ड के लिए नामित गायिका और गीतकार सारा बरेइलेस ने उन्हें संगीतमय श्रद्धांजलि दी।

'ईस्ट इज ईस्ट, 'गांधी, 'सिटी ऑफ जॉय' और 'वूल्फ' जैसी फिल्मों के लिए लोकप्रिय भारतीय अभिनेता ओमपुरी को 89वें अकादमी पुरस्कार समारोह में 'इन मेमोरियम में याद करके श्रद्धांजलि दी गई।


ओमपुरी का इस साल जनवरी में दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया था। ग्रैमी और टोनी अवॉर्ड के लिए नामित गायिका और गीतकार सारा बरेइलेस ने उन्हें संगीतमय श्रद्धांजलि दी।

READ: भींगी पलकों के साथ ओम पुरी साहब को अंतिम विदाई देने पहुंचे बॉलीवुड के सितारे


बरेइलेस ने जोनी मिशेल के गीत 'बोथ साइड्स नाओ' पर एक विशेष प्रस्तुति दी। बेहद भावुक नजर आ रहीं अभिनेत्री जेनिफर एनिस्टन ने मेमोरियम पेश किया।


ओमपुरी को ऑस्कर समारोह में कैरी फिशर, प्रिंस, जेने वाइल्डर, माइकल किमिनो, पैटी ड्यूक, गैरी मार्शल, एंटन येल्चिन, मैरी टैलर मूर, कर्टिस हैनसन और जॉन हर्ट के साथ श्रद्धांजलि दी गई। बरेइलिस ने जब सभी दिवंगत हस्तियों की याद में गीत पेश किया, तब माहौल बेहद भावुक हो गया।

READ: पर्दे पर ताजा हो उठीं ओम पुरी की यादें


इंडियन और वर्ल्ड सिनेमा में ओम पुरी अपने इंटेंस एक्टिंग स्टाइल और गहरी आवाज़ के लिए मशहूर रहे हैं। उन्होंने सामाजिक मुद्दों पर आधारित सिनेमा में काफी काम किया है। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के छात्र रहे ओमपुरी ने रिचर्ड एटेनबरो की फिल्म 'गांधी' से अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा में कदम रखा, जिसके बाद उन्होंने 'ईस्ट ईज ईस्ट, 'माय सल द फैनेटिकÓ और 'द पैरोल ऑफिसर' जैसी कई फिल्मों में काम कर अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा में ख्याति अर्जित की।


ब्रिटिश फिल्म उद्योग में अपनी सेवाओं के लिए पद्मश्री पुरस्कार विजेता ओमपुरी को 'ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर' का मानद अधिकारी भी नियुक्त किया गया था।

rajasthanpatrika.com

Bollywood