Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

KKR के मालिक शाहरुख खान ने खरीदी दक्षिण अफ्रीका 'टी-20' लीग की टीम

Patrika news network Posted: 2017-06-20 10:11:06 IST Updated: 2017-06-20 10:11:06 IST
KKR के मालिक शाहरुख खान ने खरीदी दक्षिण अफ्रीका 'टी-20' लीग की टीम
  • आईपीएल की दो टीमों के मालिक, जीएमआर और बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका, सीएसए की आठ टीमों की 'टी-20 ग्लोबल लीग' में फ्रेंचाइजी खरीदी हैं। प्लेयर ड्राफ्ट 19 अगस्त को होगा जिसमें 10 देशों के करीब 400 खिलाडि़यों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई है।

मुंबई।

शाहरुख खान क्रिकेट के बहुत बड़े फैन ये सभी जानते है। खबरों के अनुसार, शाहरुख खान ने आईपीएल और कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के बाद अब साउथ अफ्रीकन लीग में भी अपनी एक टीम खरीद ली हैं।

बिकिनी में कहर ढाती दिखीं 'बिग बॉस' की एक्स कंटेस्टेंट लोपामुद्रा, देखें फोटोज


आईपीएल की दो टीमों के मालिक, जीएमआर और बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका, सीएसए की आठ टीमों की 'टी-20 ग्लोबल लीग' में फ्रेंचाइजी खरीदी हैं जिसका आयोजन नवंबर-दिसंबर में होगा। लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग में जीएमआर की दिल्ली डेयरडेविल्स टीम है, जबकि शाहरुख खान आइपीएल में 'कोलकाता नाइट राइडर्स' और सीपीएल में 'त्रिंबगो नाइट राइडर्स' के मालिक हैं।

मुंबई में टीवी अभिनेत्री अंजली श्रीवास्तव ने की आत्महत्या, पंखे से लटका मिला शव


GMR की टीम का बेस जोहानिसबर्ग में होगा जिसमें दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा मार्की खिलाड़ी होंगे जबकि शाहरुख खान की टीम का बेस केप टाउन होगा जिसके मार्की खिलाड़ी बायें हाथ के बल्लेबाज जेपी डुमिनी होंगे। प्लेयर ड्राफ्ट 19 अगस्त को होगा जिसमें 10 देशों के करीब 400 खिलाडि़यों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई है। 


इस मौके पर शाहरुख खान ने कहा,  'कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को इस नई टी-20 ग्लोबल लीग को लॉन्च करने के लिए बधाई देता हूं। हम खुश और शुक्रगुज़ार हैं कि आपने नाइटराइडर्स को इस नई लीग का हिस्सा बनाया।'


तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के प्रबंध निदेशक वेंकी मैसूर ने कहा, 'हम नाइटराइडर्स ब्रांड को पूरी दुनिया में बढ़ावा देना चाहते हैं और टी-20 ग्लोबल लीग में एक टीम खरीदना इसी का हिस्सा हैं। हम केपटाउन नाइटराइडर्स लांच करके खुश हैं।

ब्वॉयफ्रेंड के साथ लंच कर रही थी सोनम कपूर, मीडिया फोटोग्राफर्स को देख हुई परेशान


आपको बता दें कि IPL की तर्ज पर कई देशों ने इससे पहले भी टी 20 लीग लांच की थी। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया की 'बिग बैश लीग' को छोड़ दें तो कोई और क्रिकेट लीग उतनी सफल नहीं हो पाई है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा की क्या दक्षिण अफ्रीका की इस लीग का हश्र भी बाकी लीग्स की तरह होने वाला है या फिर इसे आईपीएल और बिग बैश लीग की तरह सफलता मिल सकती है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood