मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का दिल का दौरा पडऩे से निधन

Patrika news network Posted: 2017-05-18 09:31:34 IST Updated: 2017-05-18 15:17:41 IST
मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का दिल का दौरा पडऩे से निधन
  • अभिनेत्री रीमा लागू का दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया है। उन्‍होंने तड़के 3 बजकर 15 मिनट पर कोकिलाबेन हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली।

जयपुर

हिन्दी फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों में 'मां' का सराहनीय किरदार निभाने वाली रीमा लागू का गुरुवार तड़के दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। 


वह 59 वर्ष की थी। रीमा लागू को तड़के करीब सवा तीन बजे दिल का दौरा पड़ा और उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका निधन हो गया। 


नहीं रहे अभिनेता विनोद खन्ना, 70 साल की उम्र में मुंबई में ली अंतिम सांस


मराठी रंगमंच से अपना अभिनय जीवन शुरू करने वाली रीमा ने भारतीय सिनेमा और टेलीविजन धारावाहिक में सलमान खान और शाहरूख खान जैसे बड़े बड़े अभिनेताओं की 'मां' का किरदार बखूबी निभाया था। 


आज दोपहर 2 बजे ओशिवरा में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। रीमा लागू का जन्म 1958 में मुंबई में हुआ था ।  रीमा लागू ने स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद ही मराठी थियेटर से अभिनय की शुरूआत की थी।


'जिगरी' दोस्त से बिछड़ने पर ग़मज़दा अमिताभ बच्चन, सोशल मीडिया पर शेयर की ये भावुक कविता


रीमा लागू ने कई फिल्मों सलमान खान के साथ काम किया है। रीमा लागू 'हम आपके हैं कौन', 'कुछ-कुछ होता है' और 'हम साथ-साथ हैं' जैसी हिट फिल्मों में मां का रोल निभा चुकी हैं। रीमा लागू मराठी और हिंदी फिल्मों के अलावा टीवी पर भी काम कर चुकी हैं।


उन्हें टीवी पर सुपरहिट सीरियल 'श्रीमान श्रीमती' और 'तू तू मैं मैं' के किरदारों के लिए जाना जाता है। इन दिनों वह टीवी धारावाहिक 'नामकरण' में नजर आ रही थी।

rajasthanpatrika.com

Bollywood