Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

पुरुषवादी समाज पर कड़ा तमाचा है फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का',फिर भी फिल्म को मिला इन 'मर्दों' का सपोर्ट

Patrika news network Posted: 2017-07-11 13:14:53 IST Updated: 2017-07-11 13:14:53 IST
पुरुषवादी समाज पर कड़ा तमाचा है फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का',फिर भी फिल्म को मिला इन 'मर्दों' का सपोर्ट
  • फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' प्रोड्यूसर एकता ने फिल्म के प्रमोशन के लिए '#लिपस्टिक रिबेलियन' के नाम की एक नयी मुहीम शुरू कर दी। इस मुहिम से टीवी जगत से लेकर बॉलीवुड तक सेलेब्स ने जुड़कर सोशल मीडिया पर अनोखे तरीके से फिल्म का प्रमोशन किया है।

मुंबई।

अलंकृता श्रीवास्तव की फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' लंबे समय से तमाम विवादों में रही और सेंस बोर्ड के द्वारा 'असंस्कारी' ठहराए जाने के बाद आखिरकार रिलीज के लिए तैयार है। यह फिल्म पुरुषवादी समाज पर कड़ा तमाचा है। इतना ही नहीं, यह फिल्म पुरुषवादी सोच पर इतनी गहरी चोट करती है कि 'पारंपरिक' सोच वाला व्यक्त‍ि इसे देखकर तिलमिला सकते है। यह फिल्म 21 जुलाई को रिलीज होने वाली है।

सलमान का तौलिया लाखों में तो माधुरी का लहंगा 3 करोड़ में हुआ था नीलाम, प्रियंका की हील्स के लगे



फिल्म के मेकर्स फिल्म को प्रमोशन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। फिल्म के प्रमोशन के लिए नायाब तरीके ढूंढे जा रहे है। टीवी जगत से लेकर बॉलीवुड तक सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर अनोखे तरीके से फिल्म का प्रमोशन कर रहे है। फिल्म की प्रोड्यूसर एकता ने '#लिपस्टिक रिबेलियन' के नाम की एक नयी मुहीम शुरू कर दी। हाल ही में टीवी की दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस इस फिल्म का प्रमोशन करती नजर आई थी। काम्या पंजाबी, दिव्यांका त्रिपाठी, मौनी रॉय, अनीता हसनंदानी, अदिति भाटिया और कृष्णा मुखर्जी जैसी एक्ट्रेस हाल में लिपस्टिक पकड़े दिखाई दी थी। उनकी प्रमोशन की ये मुहिम काफी कारगार साबित हुई थी और लोग इससे जुड़ने लगे थे। 


अब फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के मर्द भी अलंकृता की इस मुहिम से जुड़ गए है। जी हां, सभी एक्टर-एक्ट्रेस हाथ में लिपस्टिक पकड़े नजर आ रहे है। इस प्रमोशन में न सिर्फ अभिनेत्रियां बल्कि एक्टर भी जुड़ गए है। बॉलीवुड और टीवी के स्टार्स अक्सर महिलाओं के हक के बारें में बोलते रहते है, उनके हक में आवाज भी उठाते है। इसलिए टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के मर्दों ने इस फिल्म का सपोर्ट किया है औ महिलाओं के हक में आगे आए है। इसी के साथ इस फिल्म के प्रमोशन का हिस्सा भी बन गए है। अर्जुन कपूर, नसीरुद्दीन शाह, करणवीर बोहरा, आमिर अली और करण पटेल ने अपनी तस्वीर शेयर कर इस फिल्म के लिए अपना सपोर्ट दिया है।


आपको बता दें कि फिल्म की कहानी भारत के एक छोटे शहर की पृष्ठभूमि में दिखाई गई है। ये फिल्म चार महिलाओं की जिंदगी जीने के लिए लड़ाई की जद्दोजहद पर आधारित है। इन चारों महिलाओं ने किस तरह से समाज के कई बंधनों को तोड़ने की कोशिश की और अपनी चाहतों को पंख दिए। फिल्म पुरुषवादी समाज के सामने कई तरह के सवाल खड़ी करती है। लड़की जींस पहन लें या लिपस्टिक लगा ले तो क्या उसका अफेयर हो जाएगा।


फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान एकता कपूर ने समाज में सम-लैंगिकता और फिल्म पर हुए विवादों को लेकर कहा था, "ये लिपस्टिक, ये उंगली समाज है जो हमेशा औरतों की आवाज दबाने की कोशिश करता है। ये सेंसर बोर्ड या किसी व्यक्ति के लिए नहीं है।" ये फिल्म मेरे दिल के बेहद करीब है और इसकी सफलता के लिए में कुछ भी करने को तैयार हूं।" इसके साथ ही फिल्म महिलाओं को मनचाहा पहनने की आजादी से लेकर उनकी शारीरिक जरूरतें जैसी सारी ख्वाहिशों पर भी जोर देती है। अलंकृता श्रीवास्तव के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में रतन पाठक शाह, कोंकणा सेन शर्मा और आहना कुमरा लीड रोल में हैं। इसके अलावा एक्टर सुशांत सिंह और विक्रम मेसी भी इसमें नजर आएंगे। 



rajasthanpatrika.com

Bollywood