Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Video: अमिताभ बच्चन बनें GST के ब्रांड एंबेसडर, कहा- 'मार्केट को एक सूत्र में बांधता है GST'

Patrika news network Posted: 2017-06-20 10:52:46 IST Updated: 2017-06-20 12:30:40 IST
  • बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन लगभग सरकार की मुहीम का चेहरा बने रहे है। फिर चाहे वो देश को पोलियो से मुक्त करना हो या फिर चाहे देश को गंदगी से मुक्त कराना हो। अमिताभ बच्चन ने देश के हित की हर मुहीम में सरकार का साथ दिया है और इस बार भी उन्होने कुछ ऐसा ही किया है।

मुंबई।

देश को पोलियो से मुक्त करना हो या फिर चाहे देश को गंदगी से मुक्त कराना हो। अमिताभ बच्चन ने देश के हित की हर मुहीम में सरकार का साथ दिया है। इस बार भी बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन सरकार की एक और देश हित की मुहीम का चेहरा बन गए है। अब अमिताभ बच्चन भारत सरकार के एक और नई पहल के बारे में लोगों को जागरुक कर रहे हैं। आपको बता दें की अमिताभ बच्चन सरकार द्वारा चलाए गए एक टैक्स अभियान GST का नया चेहरा बन गए है। 


KKR के मालिक शाहरुख खान ने खरीदी दक्षिण अफ्रीका 'टी-20' लीग की टीम


केंद्रीय उत्पाद और सीमा शुल्क विभाग (सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम्स) ने अमिताभ बच्चन को जीएसटी का ब्रांड एंबेसडर बनाने का ऐलान कर दिया है। दरअसल GST पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीटर पर 40 सेकेंड का एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें अभिनेता अमिताभ बच्चन जीएसटी के बारे में लोगों को बता रहे है। राजनाथ सिंह के साथ ही यह वीडियो वित्त मंत्री अरुण जेटली और वित्त मंत्रालय ने भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।



जीएसटी के प्रचार के लिए अमिताभ बच्चन ने जो पहला वीडियो शूट किया है। अमिताभ बच्चन इस वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं- "ये तीन रंग सिर्फ रंग नहीं, एक पहचान है जोहमें एक सूत्र में बांधते हैं फिर वह गाल पर अपने हाथों से तिरंगे का निशान लगाते है और बोलते है ये गीत (सारे जहां सेअच्छा हिंदुस्तां हमारा) एक गीत नहीं एक जज्बा है जो हम सबको एक सूत्र में बांधता है, जीएसटी ये टैक्स सिर्फ टैक्स नहीं, एक पहल है देश के बाजार को एक सूत्र मे बांधने की, जीएसटी एक राष्ट्र, एक टैक्स एक मार्केट।" जी.एस.टी देश के बाज़ारों को एक सूत्र में बांधने की पहल शीर्षक से इस वीडियो को जारी किया गया है।




गौरतलब है कि देश में इनडायरेक्ट टैक्स की नई प्रणाली GST 1 जुलाई से लागू होने वाली है। जहां एयरइंडिया, आईटी कंपनियों समेत इंडस्ट्री बॉडी एसोचैम भी जीएसटी को टालने की मांग कर रहे हैं वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कल यानी रविवार को साफ कह दिया है कि जीएसटी को टालने की गुंजाइश खत्म हो चुकी है। GST- एक राष्ट्र एक टैक्स से पहले बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधू जीएसटी की ब्रांड एंबेसडर थीं। अब जीएसटी की एडवर्टाइजिंग के लिए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को चुना गया है। अमिताभ जल्द ही सभी प्रचार माध्यमों पर जीएसटी का प्रचार करते नजर आएंगे।


आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि बिग बी यानि अमिताभ बच्चन  इससे पहले भी सरकार की कई योजनाओं के लिए ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं। अमिताभ बच्चन ने सरकार के 'पल्स पोलियो अभियान' के लिए लंबे समय तक प्रचार किया है। हाल ही में वो केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना 'स्वच्छ भारत मिशन' के भी ब्रांड एंबेसडर बने हुए हैं। अब देश के आर्थिक सुधार की दिशा में उठाए जा रहे सबसे बड़े कदम GST के लिए सीबीईसी ने बिग बी यानि अमिताभ बच्चन को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त कर दिया है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood