21 वर्षीय छात्र को उबर ने दिया 1.25 करोड़ का जॉब ऑफर

Patrika news network Posted: 2017-02-17 11:43:58 IST Updated: 2017-02-17 11:46:30 IST
21 वर्षीय छात्र को उबर ने दिया 1.25 करोड़ का जॉब ऑफर
  • दिल्‍ली टेक्‍नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीएस) के 21 वर्षीय छात्र सिद्धार्थ को Uber Technologies ने 1.25 करोड़ रुपए सालाना का पैकेज ऑफर किया है।

नई दिल्ली

दिल्‍ली टेक्‍नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीएस) के 21 वर्षीय छात्र सिद्धार्थ को Uber Technologies ने 1.25 करोड़ रुपए सालाना का पैकेज ऑफर किया है। डीटीएस किसी छात्र को मिलने वाला अब तक का यह दूसरा सबसे बड़ा ऑफर है। इससे पहले 2015 में Google ने एक छात्र को 1.27 करोड़ रुपए सालाना का ऑफर दिया था।


यहां है सरकारी नौकरी का मौका, 7,306 से ज्यादा पदों पर होंगी भर्तियां


सिद्धार्थ कंप्‍यूटर साइंस इंजीनियरिंग का स्‍टूडेंट है। सिद्धार्थ को उबर के सेन फ्रांसिसको स्थित कार्यालय में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पोस्‍ट ऑफर की गई है। इस सैलरी में उसकी बेसिक पे और अन्‍य भत्‍ते शामिल हैं। सिद्धार्थ की बेसिक पे 71 लाख रुपए होगी जो अन्‍य सुविधाओं के साथ मिलकर सालामन 1.25 करोड़ रुपए तक पहुंचती है। 


वनस्थली का देश में आदर्श महिला शिक्षण संस्था में अहम स्थान


सिद्धार्थ ने कहा कि वह पहले ही उबर के साथ सात सप्‍ताह की इंटर्नशिप कर चुका है। सिद्धार्थ के मुताबिक, वह इस नौकरी के ऑफर को पाकर बहुत उत्साहित है। उसने बताया कि उन्होंने सेन फ्रांसिसको जानी की तैयारियां शुरू कर दी है। सिद्धार्थ की पढ़ाई वसंत कुंज के दिल्‍ली पब्लिक स्‍कूल से हुई है। सिद्धार्थ इस नौकरी से मिलने वाले पैसों से पूरी दुनिया में धूमना चाहता है। 


12वीं की किताब में लिखा, बदसूरत लड़कियों की वजह से घरवालों को देना पड़ता है दहेज


सिद्धार्थ परिवार में वह सबसे बड़ा है। 12वीं में उसने 95.4 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। सिद्धार्थ ने कंप्यूटर साइंस और मैथमेटिक्स में 100 में से 98 अंक हासिल किए थे। सिद्धार्थ ने कहा कि अंग्रेजी में कम अंक आने से उसके कुल अंकों का प्रतिशत कम रहा। सिद्धार्थ परिवार का पहला सदस्य है जो इंजनीयर बनेगा। सिद्धार्थ ने कहा कि उन्हें वीडियो गेम, फुटबॉल खेलना और गिटार बजाना पसंद है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood