Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

कक्षाओं का बहिष्कार कर किया विरोध-प्रदर्शन

Patrika news network Posted: 2017-06-20 07:41:12 IST Updated: 2017-06-20 07:41:12 IST
कक्षाओं का बहिष्कार कर किया विरोध-प्रदर्शन
  • छात्र-छात्राओं ने उपखण्ड अधिकारी हिम्मतसिंह को सौंपा ज्ञापन, रामावि फूलेला प्रधानाध्यापिका पर लगाए आरोप।

बसवा. राजकीय माध्यमिक विद्यालय फूलेला में छात्र-छात्राओं ने कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया और प्रधानाध्यापिका के खिलाफ सड़क पर उतर गए। छात्रों ने बांदीकुई पहुंच उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के बाहर नारे लगाकर विरोध-प्रदर्शन किया। बाद में समझाइश पर सड़क से हट गए और  एसडीओ हिम्मतसिंह को ज्ञापन सौंप प्रधानाध्यापिका को हटाने की मांग की। 


छात्रों का कहना है कि प्रधानाध्यापिका विद्यालय में किसी की सुनवाई नहीं करती है। छात्रों व शिक्षकों को धमकाती है। इससे विद्यालय परिसर में भय का माहौल बना हुआ है। शैक्षणिक माहौल खराब होता जा रहा है। जब तक प्रधानाध्यापिका को नहीं हटाया गया, कक्षाओं का बहिष्कार जारी रहेगा। 



इस पर एसडीओ ने कुछ बच्चों के बयान लिए और मामले की जांच कर अपेक्षित कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण भी छात्रों के समर्थन में एसडीओ कार्यालय पहुंचे। 


उल्लेखनीय है कि यह विद्यालय गत करीब दो माह से विवादों में चल रही हैं। शिक्षा अधिकारी मामले की जांच भी कर चुके हैं, लेकिन कुछ हल नहीं निकला। 


वहीं प्रधानाध्यापिका जगनी मीणा का कहना है कि कुछ ग्रामीण राजनीतिवश विद्यालय के शैक्षिक माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। छात्रों को उकसाकर कक्षाओं का बहिष्कार करवा दिया गया, जबकि विद्यालय का दसवीं का परीक्षा परिणाम उत्कृष्ट रहा है। इसमें एक निजी शिक्षण संस्था संचालक का भी हाथ है। उन पर लगाए आरोप बेबुनियाद एवं झूठे हैं। (ए.सं.) 

rajasthanpatrika.com

Bollywood