Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

सरदारशहर-रतनगढ़ ट्रैक का लोकार्पण : नेता व हजारों लोग चिल्लाते रहे लेकिन प्रभु ने नहीं सुनी और स्टेज से झंडी दिखाकर चल दिए

Patrika news network Posted: 2017-06-20 16:07:08 IST Updated: 2017-06-20 16:07:08 IST
सरदारशहर-रतनगढ़ ट्रैक का लोकार्पण : नेता व हजारों लोग चिल्लाते रहे लेकिन प्रभु ने नहीं सुनी और स्टेज से झंडी दिखाकर चल दिए
  • केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने कहा कि वे घोषणाओं में नहीं बल्कि काम में विश्वास रखते हैं। इसलिए जो मांगे उनके समक्ष रखी गई है।

चूरू

केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने कहा कि वे घोषणाओं में नहीं बल्कि काम में विश्वास रखते हैं। इसलिए जो मांगे उनके समक्ष रखी गई है। उनका गहन अध्ययन कर क्षेत्र की जनता को राहत प्रदान करने का प्रयास किया जाएगा। प्रभु मंगलवार को सरदारशहर- रतनगढ़ अमान परिवर्तन लाइन पर रेलसेवा के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर हजारों लोग टे्रन विस्तार की मांग करते रहे लेकिन प्रभु ने किसी की नहीं सुनी और स्टेज से ही झंडी दिखाकर चल दिए।


प्रभु ने कहा कि प्रदेश वर्षों से रेल सेवाओं के विस्तार में पिछड़ा हुआ है। इसको ध्यान में रखते हुए बजट में अकेले राजस्थान के लिए 3 हजार पांच सौ करोड़ रुपए का प्रावधान 2017-18 में रखा है। जो कि गत वर्षों की अपेक्षा में चार गुना बजट है। इसलिए जनता ने जो मांगे उनके समक्ष रखी है। उस पर गहनता से अध्ययन कर उनको राहत दिलाने का प्रयास करेंगे। वे काम में विश्वास करते हैं घोषणाओं में नहीं। 


नाम नहीं बोला तो भाषण के लिए खुद खड़े हुए राठौड़ व रिणवा


समारोह में संचालन कर्ता ने सीधे ही रेल मंत्री सुरेश प्रभु को भाषण देने के लिए आमंत्रित किया। इस पर मंत्री नाराज हो गए और वे रेल मंत्री के खड़े होने से पहले ही भाषण देने के लिए रवाना हो गए। राजेन्द्र राठौड़ व राजकुमार रिणवा ने भाषण दिया।


भाषण के बीच में ही खड़े हो गए लोग


मंच पर जब रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भाषण देना शुरू कर दिया। इस पर लोग बीच में खड़े हो गए और क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार, सरदारशहर-रतनगढ़ ब्रॉडगेज टे्रन को हनुमानगढ़ तक करने की जोर-जोर से मांग करने लगे। इस पर प्रभु ने उन्हें रोका लेकिन लोग नहीं माने।



किसने क्या रखी मांग


पंचायत राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने जयपुर-रींगस और चूरू को शीघ्र राजधानी जयपुर से जोड़ा जाए। तारानगर को भी रेल सेवाओं से जोड़ें। सांसद राहुल कस्वा ने सरदारशहर-रतनगढ़ टे्रन को हनुमानगढ़ तक बढ़ाया जाए। जोधपुर-रेवाड़ी लोकल ट्रेन को दिल्ली तक किया जाए। दिल्ली में 15 घंटे खड़ी होने वाली ब्रह्मपुत्र मेल को सादुलपुर, चूरू, बीकानेर व लालगढ़ तक किया जाए। हनुमानगढ़-दिल्ली वाया सादुलपुर हनुमान तक ट्रेन शुरू की जाए।


गंगानगर के सांसद निहालचंद मेघवाल ने हनुमानगढ़-रावतसर होते हुए सरदारशहर तक ब्रॉडगेज ट्रेन चलाई जाए। इसकी पहले घोषणा हो चुकी है। बीकानेर में 18 घंटे खड़ी रहने वाली ब्रांदा ट्रेन को श्रीगंगानगर तक किया जाए।  ब्रह्मपुत्र मेल को दिल्ली से सादुलपुर होते हुए श्रीगंगानगर तक किया जाए।


रेलवे को दूंगा पांच करोड़ रुपए


कार्यक्रम में सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा ने कहा कि क्षेत्र की जनता की वर्षों से मांग है कि सरदारशहर-हनुमानगढ़, सरदारशहर-सादुलपुर तक लाइन बिछाई जाए ताकि क्षेत्रके लोगों की दिल्ली तक पहुंच बन सके। यदि रेल मंत्रालय ऐसा काम शुरू करता है तो वे क्षेत्र की जनता से चंदा मांगकर कुल पांच करोड़ रुपए की राशि रेल प्रशासन को इस कार्य के लिए दूंगा।


rajasthanpatrika.com

Bollywood