Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

इमरान से राज उगलवाने में जुटी महाराष्ट्र पुलिस, देर रात ले गई मुंबई

Patrika news network Posted: 2017-07-13 22:40:27 IST Updated: 2017-07-13 22:40:27 IST
इमरान से राज उगलवाने में जुटी महाराष्ट्र पुलिस, देर रात ले गई मुंबई
  • रिलायंस जियो के 12 करोड़ यूजर्स के डाटा चोरी होने से मुम्बई में दर्ज मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने कस्बे के इमरान टाक (24) को गिरफ्तार कर मुम्बई ले गई।

सुजानगढ़

रिलायंस जियो के 12 करोड़ यूजर्स के डाटा चोरी होने से मुम्बई में दर्ज मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने कस्बे के इमरान टाक (24) को गिरफ्तार कर मुम्बई ले गई। लेकिन इमरान के इस खेल का पूरे शहर में चर्चा है।


महाराष्ट्र पुलिस ने प्राथमिक जांच पड़ताल में पाया कि इमरान ने अपनी वेबसाइट मैजिकापीके बनाकर अपने बैंक ऑफ महाराष्ट्र के डेबिट कार्ड के जरिए राशि भेजकर साइट हॉस्टिंग पर ली। पुलिस अब यह पता लगा रही है कि इमरान ने इस कार्य में किसका सहयोग लिया। कम्पनी सर्वर में किस कमजोरी (लूपोल) के कारण इमरान ने हैक किया। इमरान ने कितने लोगों में इस डाटा को शेयर किया। पुलिस यह भी पता लगाएगी कि इस हैकिंग की वजह से जियो कम्पनी को कितना नुकसान हुआ है।


पुलिस ने इस प्रकार के पांच बिन्दु एसीजेएसम न्यायालय में इमरान को पेश करते समय अपनी केश डायरी में बताई है। महाराष्ट्र पुलिस इमरान से कम्प्यूटर, लैपटॉप, बैंक पास बुक, डेबिट कार्ड जब्त किए हैं। क्योंकि पासबुक व डेबिट कार्ड से साबित होगा कि वेबसाइट के लिए कब व कितना भुगतान किया है। नवी मुम्बई के रबाली एमआईडीसी पुलिस थाने में नौ जुलाई को जियो कम्पनी के इटेंलीजेंस व सतर्कता प्रमुख मनीष धैर्यकान्त काची ने धारा 379 आईपीसी, 6 6  सी/43 आईटीएक्ट में मामला दर्ज कराया है। एफआईआर 195/2017  में इमरान नामजद है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood