Paytm में हो सकता है Snapdeal का विलय, ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा

Patrika news network Posted: 2017-02-17 20:23:08 IST Updated: 2017-02-17 20:23:08 IST
Paytm में हो सकता है Snapdeal का विलय, ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा
  • अलीबाबा चीन की कंपनी है, जबकि सॉफ्टबैंक जापानी फर्म है। अगर यह डील हो जाती है तो अगले वित्त वर्ष में स्नैपडील का मालिकाना हक पेटीएम के पास जाने की उम्मीद है।

मुंबई।

ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम और स्नैपडील के बीच में जल्द ही विलय होने की खबर मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों कंपनियों ने विलय को लेकर बीते माह ही चर्चा शुरू की है पर फाइनल डील अभी तक नहीं हुई। 


खबरों की माने तो इस डील में चीन की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। क्योंकि पेटीएम में अलीबाबा की 40 फीसदी हिस्सेदारी और स्नैपडील में करीब तीन फीसदी हिस्सेदारी है। अलीबाबा और स्नैपडील में सॉफ्टबैंक की भी प्रमुख हिस्सेदारी है।


अलीबाबा चीन की कंपनी है, जबकि सॉफ्टबैंक जापानी फर्म है। अगर यह डील हो जाती है तो अगले वित्त वर्ष में स्नैपडील का मालिकाना हक पेटीएम के पास जाने की उम्मीद है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्नैपडील 50 करोड़ डॉलर में बेचने की तैयारी कर रहा है। कंपनी इससे पहले paypal से बात कर रही थी, लेकिन बाचतीत फेल हो जाने के बाद अब वो पेटीएम और पेयू से बात कर रही है। कंपनी केवल अपने 20-25 फीसदी शेयर बेचना चाहती है ताकि मालिकाना हक उसके पास ही रहे। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood