काम की खबरः रेलवे ने यात्रियाें के लिए ले लिया बड़ा फैसला, जानिए क्या है खास

Patrika news network Posted: 2017-03-17 20:52:27 IST Updated: 2017-03-17 20:52:27 IST
काम की खबरः रेलवे ने यात्रियाें के लिए ले लिया बड़ा फैसला, जानिए क्या है खास
  • सबसे खास बात ये भी है कि रेलवे ने ये भी दावा किया है कि अगले स्टेशन तक यात्रियों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

नई दिल्ली।

ट्रेन में यात्रा करते समय आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ता होगा। कभी खाने को लेकर तो कभी सीट को लेकर परेशानी होती है। पर अब जो खबर आ रही है उसके अऩुसार आपकी ये परेशानी दूर होने जा रही है। 


भारतीय रेलवे अब हर एक्सप्रेस ट्रेन में ‘ट्रेन सुपरिटेंडेंट’ की नियुक्ति करने की योजना बना रही है। यह सुपरिटेंडेंट यात्रा के दौरान होने वाली हर तरह की समस्या का समाधान करने के लिए उत्तरदायी होगा। 


इसके अलावा आपकी हर परेशानी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। सबसे खास बात ये भी है कि रेलवे ने ये भी दावा किया है कि अगले स्टेशन तक यात्रियों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। साथ ही आपको कैसी भी परेशानी हो, उसके लिए अब एक ही आदमी के पास जाना होगा।


बताया जा रहा है कि फिलहाल यह योजना पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू हो रही है। दिल्ली से शुरू होने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों से यह योजना शुरू होने जा रही है। यह प्रावधान किया गया है कि सभी संबंधित विभागों के कर्मचारी उक्त ट्रेन के रेल सुपरिटेंडेंट से संपर्क में रहेंगे। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood