SBI के बाद दिग्गज प्राइवेट बैंक ICICI ने सस्ता किया होम लोन, अब आसान हुआ घर खरीदना

Patrika news network Posted: 2017-05-15 18:17:34 IST Updated: 2017-05-15 18:17:34 IST
SBI के बाद दिग्गज प्राइवेट बैंक ICICI ने सस्ता किया होम लोन, अब आसान हुआ घर खरीदना
  • आईसीआईसीआई बैंक ने 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर ब्याज की दरों में 0.3 फीसदी की कौटती की है। जो कि सोमवार से लागू हो गया है।

नई दिल्ली।

देश की प्रमुख कमर्शियल बैंक आईसीआईसीआई ने अपना घर खरीदने वाले के लिए ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है। बैंक के इस ऐलान के बाद ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी। जो खुद का घर खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं। 


500 के पुराने नोट से लखपति बनने का सुनहरा मौका, एक नोट के बदले मिल रहे हैं लाखों रुपए!


आपको बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक ने 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर ब्याज की दरों में 0.3 फीसदी की कौटती की है। जो कि सोमवार से लागू हो गया है। और जिसका फायदा लोगों को मिलना शुरु हो गया। अब इस ऐलान के बाद आईसीआईसीआई बैंक वेतन पाने वाली महिलाओं को 8.35 फीसदी और पुरुषों को 8.40 फीसदी की दर से होम लोन दिलवाएगी। 



आईसीआईसीआई बैंक ने ब्याज में कटौती का फैसला अफोर्डेबल हाउसिंग को बढ़ावा देने के मकसद से लिया है। जिसके तहत ग्राहकों के पास अब फ्लोटिंग के अलावा 2-3 साल तक के फिक्स्ड इंटरेस्ट रेट का विकल्प भी मिल गया है। 


रिजर्व बैंक प्रेस का 500, 2000 के नोटों के कागज आयात का ब्योरा देने से इनकार


सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत योग्य होम लोन ग्राहक 2.67 फीसद की इंट्रेस्टो सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं। गौरतलब है कि 8 मई को स्क्चढ्ढ ने होम लोन सस्ता करते हुए बैंक ने 30 लाख रुपए तक के घर खरीदने पर कर्ज के लिए ब्याज दर में 25 बेसिक प्वाइंट की कटौती की थी। तो वहीं इससे अधिक रकम के कर्ज के लिए केवल 10 बेसिक प्वाइंट में कमी की थी।

rajasthanpatrika.com

Bollywood