Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

#Breaking_News: बरसाती खाल में नहाने गए चार बच्चे डूबे, मौत

Patrika news network Posted: 2017-07-16 16:12:27 IST Updated: 2017-07-16 17:13:16 IST
#Breaking_News: बरसाती खाल में नहाने गए चार बच्चे डूबे, मौत
  • बूंदी के नैनवां थाना क्षेत्र में बरसाती खाल में डूबकर चार बच्चों की मौत हो गई। चारों बच्चे खाल में नहाने गए थे। नहाने के दौरान वह गहराई में चले गए और बाहर नहीं निकल सके। बचाव की कोशिश करने पर बच्चे डूब गए। लोगों ने जब इन्हें बाहर निकाला तब तक चारों की मौत हो चुकी थी।

कोटा.

बूंदी के नैनवां थाना क्षेत्र की बरसाती खाल में डूबकर चार बच्चों की मौत हो गई। बारिश के बाद इस खाल में पानी भर गया था और बच्चे इस पानी में नहाने चले गए थे, लेकिन किसी बुजुर्ग के साथ ना होने से वह गहराई में पहुंच गए। जहां से बाहर निकलने की कोशिश के दौरान एक-एक कर चारों बच्चे डूब गए। परिजनों को खबर लगने के बाद उन्होंने इन्हें बाहर निकाला, लेकिन तब तक बच्चों की मौत हो चुकी थी।  





नैनवा थाना क्षेत्र की दुगारी रैगर बस्ती के पास से ही एक बरसाती नाड़ी यानि खाल है। बारिश के मौसम में अक्सर इसमें पानी भर जाता है और स्थानीय लोग इसमें भरे पानी का नहाने आदि के लिए इस्तेमाल करने लगते हैं। रविवार को भी रैंगर बस्ती के पांच बच्चे इस खाल में नहाने गए थे, लेकिन उनके साथ कोई भी बड़ा व्यक्ति नहीं था। जिसके चलते बच्चों को खाल की गहराई का पता नहीं चल सका और वह नहाते-नहाते गहरे पानी में चले गए। जब इन बच्चों ने वहां से निकलने की कोशिश की तो डूब गए।  





परिजनों के पहुंचने से पहले ही हो चुकी थी मौत 

इन बच्चों के साथ गई एक सात वर्षीय लड़की ने जब इन्हें डूबते हुए देखा तो वह घर की ओर दौड़ पड़ी और परिजनों को बुला लाई। इसके बाद परिजनों ने चारों बच्चों को गहरे पानी से बाहर निकाला, लेकिन तब तक इन सभी की मौत हो चुकी थी। हालांकि परिजन बच्चों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी गए, जहां चिकित्सकों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया। बच्चों के डूबने की खबर मिलते ही नैनवां के पुलिस उपाधीक्षक महेन्द्र मेघवंशी, थानाधिकारी लखनलाल मीणा और नायब तहसीलदार शिवजी लाल यादव भी अस्पताल पहुंच गए।



Read More: #Breaking_News: वृद्ध पति-पत्नि की गला रेतकर हत्या


उजड़ी घर की खुशियां 

बरसाती नाले में डूबने वाले बच्चों की उम्र सात से 15 साल से बीच ही थी। डूबने वालों में सबसे छोटा सात वर्षीय कुलदीप था। जिसके साथ उसकी बहिन 12 वर्षीय प्रियंका की भी नाले में डूबने से मौत हो गई। इन दोनों सगे भाई बहिनों के साथ-साथ 15 वर्षीय सुमन और 11 वर्षीय राहुल की भी पानी में डूबकर मौत हो गई है। बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood