'किराया नहीं बढ़ाया हमारे लिए तो यही बहुत'

Patrika news network Posted: 2016-02-25 15:18:51 IST Updated: 2016-02-25 15:23:17 IST
'किराया नहीं बढ़ाया हमारे लिए तो यही बहुत'
  • रेल मंत्री सुरेश प्रभु जैसे-जैसे बजट में सफाई की बात करते जा रहे थे। स्टेशन पर लाइव बजट देख रहे यात्रियों में स्टेशन के साफ रहने की उम्मीद जगती जा रही थी। 

जयपुर।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु जैसे-जैसे बजट में सफाई की बात करते जा रहे थे। स्टेशन पर लाइव बजट देख रहे यात्रियों में स्टेशन के साफ रहने की उम्मीद जगती जा रही थी। हालांकि स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने इसे औसत बजट बताया पर वे कई छोटी छोटी बातों को बजट में शामिल किए जाने से संतुष्ट भी दिखे। 

प्लेटफार्म संख्या एक पर वेटिंग हॉल में बजट देख रहे यात्री रमेश चंद्र ने कहा कि इस बजट में यात्रियों के लिए कोई खास घोषणाएं नहीं की गई हैं। न तो यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कुछ कहा गया और न ही सुविधाओंं पर कोई घोषणा की गई है। हालांकि यात्री किराया नहीं बढऩे से जनता को थोड़ी राहत तो है। 

वहीं मोहम्मद अकरम ने कहा कि बजट मेंं आम जन को कोई राहत नहीं मिली है, गरीब और मध्यम वर्ग से जुडे लोग तो ज्यादातर जनरल कोचों में सफर करते हैं, सरकार को चाहिए था कि ट्रेनों में जनरल कोचों की संख्या बढ़ाती, जिससे जनरल कोचों में भीड़-भाड़ से लोगों को राहत मिलती। हालांकि कुछ लोगों ने बुजुर्गों के लिए सीटों की संख्या में बढ़ोतरी को संतोषजनक बताया।

गांधी नगर स्टेशन से लाइव रिपोर्ट
रेल मंत्री के बजट को गांधी नगर स्टेशन पर यात्रा के लिए तैयार मुसाफिरों को खास नहीं भाया। स्टेशन में अपने मोबाइल के जरिए बजट की जानकारी लेते हुए छात्र लक्ष्मीनारायण ने कहा कि वाईफाई की घोषणा तो ठीक है लेकिन यह पूरी भी होनी चाहिए। रेलवे का आधुनिकीकरण होना चाहिए। 139 के जरिए टिकट कैंसल करवाने की जिस नई सुविधा की घोषण की है उससे काफी मदद मिलेगी।

वहीं ट्रेन का इंतजार करते रमेशचन्द्र ने कहा कि समय पर ट्रेन चले यह हो जाए तो कहना ही क्या। रेलवे स्टेशन पर साफ—सफाई का भी ध्यान रखा जाना भी बहुत जरूरी है। बॉयो टॉयलेट भी अच्छी घोषणा है। स्टेशन पर कियोस्कों के आवंटन में आरक्षण भी सम्बल प्रदान करेगा।

rajasthanpatrika.com

Bollywood