Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

कलक्टर ने दी लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी

Patrika news network Posted: 2017-06-17 09:40:11 IST Updated: 2017-06-17 09:40:11 IST
कलक्टर ने दी लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी
  • कलक्टर अनिल गुप्ता ने अधिकारियों से संपर्क पोर्टल पर अपने विभाग से सम्बन्धित दर्ज प्रकरणों की पूरी जानकारी रखने और पूरी तैयारी के साथ बैठक में आने की बात कही।

बीकानेर

राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण व सत्यापन प्रगति की समीक्षा बैठक शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई, जिसमें कलक्टर अनिल गुप्ता ने अधिकारियों को संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का संवेदनशीलता व सजगता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। 



उन्होंने अधिकारियों से संपर्क पोर्टल पर अपने विभाग से सम्बन्धित दर्ज प्रकरणों की पूरी जानकारी रखने और पूरी तैयारी के साथ बैठक में आने की बात कही। प्रकरणों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 


read : राज्य सरकार ने दिए निकम्मे कर्मियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति के आदेश



कलक्टर गुप्ता ने विभागवार लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए बताया कि 15 जून तक 30 दिन से ज्यादा लंबित  1337 प्रकरणों में सर्वाधिक 233 लंबित मामले नगर विकास न्यास के हैं। लंबित प्रकरणों में राजस्व विभाग के 108, ग्रामीण विकास व पंचायतीराज के 104, नगर निगम के 85 और खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग के 84 प्रकरण शामिल हैं। 



एडीएम सिटी शैलेन्द्र देवड़ा ने बताया कि इस संबंध में प्रदेश में सीएम हेल्पलाइन के रूप में शीघ्र ही नई व्यवस्था शुरू की जा रही है। इसके लिए सभी विभागों को फॉर्मेट भिजवा दिया गया है, जिसे समय से भरकर देना होगा। जिले में अब तक 65 हजार 110 परिवेदनाओं का अडोप्टर्स की ओर से ऑनलाइन वेरिफिकेशन किया गया है। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood