Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

video: नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन की दुआ

Patrika news network Posted: 2017-06-17 13:17:13 IST Updated: 2017-06-17 13:17:13 IST
  • शहर की विभिन्न मस्जिदों में सामूहिक नमाज अदा की गई तथा देश में अमन-चैन की दुआ मांगी गई। इस अवसर पर फकीरों को जकात व खैरात दी गई।

बीकानेर

इबादत और बरकतों के महीने रमजान के तीसरे जुम्मे पर शुक्रवार को शहर की विभिन्न मस्जिदों में सामूहिक नमाज अदा की गई तथा देश में अमन-चैन की दुआ मांगी गई। इस अवसर पर फकीरों को जकात व खैरात दी गई। महिलाओं ने घरों में नमाज पढ़ी।  शहर में सुबह से ही नमाज की तैयारियां शुरू हो गई थी।



 मस्जिदों में साफ-सफाई व पानी आदि की विशेष व्यवस्था की गई। दोपहर एक बजे अजान के बाद इकअत सुन्नत नमाज पढ़ी गई। तकरीर में इमाम ने रमजान के महीने में ज्यादा दान-पुण्य करने का आह्वान किया। जुम्मे की नमाज से पहले खुतबा पढ़ा गया। नमाज के बाद मस्जिदों में सलाम पढ़ी गई। 



जुम्मा को 20वें रोजे के साथ दूसरा असरा मगफिरत पूरा हो गया तथा तीसरा असरा जहन्नम से रिहाई शुरू हो गया। इस असरे की 21वीं, 23वीं, 25वीं, 27वीं रात को शबे कद्र की विशेष इबादत होगी तथा 27वीं रात को मस्जिदों में चल रहा कुरान का पाठ पूर्ण हो जाएगा। इस असरे में अंतिम दिनों में जकात के साथ फित्रा भी अदा किया जाएगा। 



इफ्तार पार्टी में  पहुंचे जनप्रतिनिधि

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चिकित्सा प्रकोष्ठ की ओर से माहे रमजान के तीसरे जुम्मा शुक्रवार को दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया और रोजदारों ने देश में अमन-चैन की दुआ मांगी। 



प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव डॉ. पीके सरीन ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना आपसी सद्भाव और करूणा का संदेश देता है। कार्यक्रम में हाजी जियाउर्रहमान, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गौड़, उपाध्यक्ष मुमताज बानो, कांग्रेस नेता गुलाम मुस्तफा, कलाकार मंजूर अली चांदवानी, कवि राजाराम स्वर्णकार, जिला सचिव ममता सोनी आदि ने भाग लिया।

rajasthanpatrika.com

Bollywood