Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

video: पांच पिस्तौल व दो कट्टों के साथ दो पकड़े

Patrika news network Posted: 2017-07-16 09:27:10 IST Updated: 2017-07-16 09:27:10 IST
  • नयाशहर के बाद सदर पुलिस ने शनिवार को अवैध हथियारों की एक खेप पकड़ी और दो लोगों को गिरफ्तार किया।

बीकानेर

जिले में अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त अब आम बाती हो गई। जिलेभर के थानों में औसतन हर सप्ताह एक व्यक्ति अवैध हथियार के साथ पकड़ा जा रहा है, लेकिन अवैध हथियारों का कारोबार करने वाले सरगना पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहे हैं।


watch: Video : दो सपेरे गिरफ्तार, पांच कोबरा, उल्लू की हड्डियां व सियार की खाल के साथ अन्य जीवों के अवशेष भी बरामद


 पुलिस ने अब  अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त करने और रखने वालों के खिलाफ अभियान चलाया है।  नयाशहर के बाद सदर पुलिस ने शनिवार को अवैध हथियारों की एक खेप पकड़ी और दो लोगों को गिरफ्तार किया। इनके पास से पांच पिस्तौल, दो देशी कट्टे, 12 कारतूस और चार मैग्जीन के खोल बरामद किए गए। दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया गया है। 



जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चलाए अभियान के दौरान यह कार्रवाई की गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नाजिम अली खान और सीओ सदर राजेन्द्रसिंह के निर्देशन में सदर सीआई लक्ष्मणसिंह के नेतृत्व में शनिवार को मुखबिर की सूचना पर हनुमानहत्था में दबिश दी गई। 



सीआई लक्ष्मणसिंह ने बताया कि पुलिस टीम ने वहां हनुमानहत्था निवासी हिस्ट्रीशीटर आनंद मेहरा को पकड़ा। उसके कब्जे से पांच पिस्टल 32 बोर, एक देशी कट्टा 315 बोर और  12 जिंदा कारतूस 315 बोर एवं चार खाली पिस्टल मैग्जीन 32 के बोर बरामद किए।  कार्रवाई के तहत सार्दुल कॉलोनी निवासी पूनमसिंह पुत्र माताबक्स सिंह को दस्तयाब कर उससे एक देशी कट्टा बरामद किया गया है।



हिस्ट्रीशीटर पर 23 से अधिक मामले

सीआई ने बताया कि सदर थाने के हिस्ट्रीशीटर आनंद मेहरा पर आम्र्स एक्ट, हत्या, हत्या के प्रयास, मारपीट जैसे 23 से अधिक मामले दर्ज हैं। आनंद के पास भारी मात्रा में मिले अवैध हथियारों की जांच-पड़ताल की जा रही है। 



ये हथियार कहां से और किससे खरीदे और किस लिए खरीदे, इस बारे में पूछताछ की जा रही है। सीआई के नेतृत्व में टीम में एएसआई गिरधारीलाल, हैडकांस्टेबल सुरेन्द्र कुमार, मांगीलाल, हनुवन्तसिंह, कांस्टेबल विक्रमसिंह, चन्द्रप्रकाश व जसविन्द्र सिंह आदि शामिल थे।



अवैध हथियारों के खिलाफ पुलिस क्षेत्र में अभियान चला रही है। अवैध हथियारों का कारोबार करने वाले अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सवाई सिंह गोदारा, पुलिस अधीक्षक, बीकानेर 

rajasthanpatrika.com

Bollywood