Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

video: दस हजार की सहायता राशि के बदले महिलाओं से लिए दो-दो हजार रुपए

Patrika news network Posted: 2017-04-21 19:04:47 IST Updated: 2017-04-21 19:10:16 IST
  • राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के घटक स्वयं सहायता समूह में भ्रष्टाचार के मामले का खुलासा हुआ है। महिलाओं ने शुक्रवार को महापौर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। महिलाओंं ने आरोप लगाया कि एनयूएलएम योजना के तहत उनके एसएचजी ग्रुप बनाए गए थे।

बीकानेर.

राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के घटक स्वयं सहायता समूह में भ्रष्टाचार के मामले का खुलासा हुआ है। महिलाओं ने शुक्रवार को महापौर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। महिलाओंं ने आरोप लगाया कि एनयूएलएम योजना के तहत उनके एसएचजी ग्रुप बनाए गए थे। 


Video: पेयजल की समस्या को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े कांग्रेसी नीचे उतरे


बाद में योजना के तहत निगम की ओर से सहायता राशि के रूप में गु्रप के खातों में 10-10 हजार रुपए डाले गए। राशि डालने के बाद उनसे दो-दो हजार रुपए वापस ले लिए गए। एक साल से वे एनजीओ के संबंधित व्यक्ति से संपर्क करने का प्रयास कर रही हैं। परंतु वह ना तो फोन उठाता है और ना ही मिलता है। 


Video: एलिवेटेड रोड के विरोध में बीकानेर की केईएम रोड मार्केट रही बंद, रेल बाईपास की मांग


वर्तमान में उनको योजना के तहत किसी तरह का कोई लाभ नहीं दिया जा रहा है। महिलाओं ने बीकानेर मेडिकल रिलीफ सोसायटी एंड चित्रांश एनजीओं के कर्मचारी पंकज पारीक पर पैसे लेने का आरोप लगाया है। 


Video: देशनोक कस्बे का बाजार रहा बंद, पूर्व संसदीय सचिव के खिलाफ आक्रोश


वहीं महापौर नारायण चौपड़ा ने उपायुक्त राष्ट्रदीप यादव से फोन पर बातचीत की और इस पूरे मामले की जांच करा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


Video: वकीलों का प्रदर्शन, विधेयक की जलाई प्रतियां


 उल्लेखनीय है कि डे एनयूएलएम के प्रबंधक अरूण बीठू की कार्यशैली को लेकर भी गत दिनों मामला गर्माया था। पार्षदों ने उसको हटाने की मांग भी निगम आयुक्त से की थी और कैम्प के दौरान गर्मागर्मी भी हुई थी।

rajasthanpatrika.com

Bollywood