Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

राज्य के मॉडल स्कूलों में 24 तक ले सकेंगे प्रवेश, शिक्षा परिषद ने प्राप्तांकों में भी दी छूट

Patrika news network Posted: 2017-07-15 09:46:51 IST Updated: 2017-07-15 09:46:51 IST
राज्य के मॉडल स्कूलों में 24 तक ले सकेंगे प्रवेश, शिक्षा परिषद ने प्राप्तांकों में भी दी छूट
  • मॉडल स्कूलों में शतप्रतिशत नामांकन वृद्वि के लिए रिक्त रहीं सीटों के लिए गणित व जीव विज्ञान संकाय में प्रवेश के लिए उन विद्यार्थियों को भी प्रवेश दिया जा सकेगा, जिनके कम से कम 6.4 सीजीपीए हैं।

बीकानेर

राज्य में संचालित स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूलों की कक्षा 11 में रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए तिथि 24 जुलाई तक बढ़ा दी गई  है तथा निर्धारित प्राप्तांकों में भी छूट दी गई है। 



राजस्थान  माध्यमिक शिक्षा परिषद के अतिरिक्त राज्य परियोजना निदेशक जस्साराम चौधरी ने बताया कि मॉडल स्कूलों में शतप्रतिशत नामांकन वृद्वि के लिए रिक्त रहीं सीटों के लिए गणित व जीव विज्ञान संकाय में प्रवेश के लिए उन विद्यार्थियों को भी प्रवेश दिया जा सकेगा, जिनके कम से कम  6.4 सीजीपीए हैं। 


read : कलक्टर ने दिए सरकारी स्कूलों और छात्रावासों के औचक निरीक्षण के निर्देश


माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर से दसवीं कक्षा 60.80 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों के प्रवेश पर भी विचार किया जा सकता है। पहले ये 66.5 प्रतिशत निर्धारित थी, लेकिन 11वीं में 10 जुलाई के  बाद रिक्त रहने वाली सीटों पर प्रवेश के लिए न्यूनतम प्राप्तांकों मे कमी की गई है। 



ब्लॉक के विद्यार्थियों को प्राथमिकता

उन्होंने बताया कि जिस ब्लॉक में मॉडल स्कूल होगी, उस ब्लॉक में रहने वाले छात्र-छात्राओं को प्रवेश में प्राथमिकता दी जाएगी। यदि ब्लॉक में प्रवेश के लिए  निर्धारित मानदण्डों को पूरा करने वाले विद्यार्थी नहीं होंगे तो सीट रिक्त होने पर अन्य ब्लॉक के विद्यार्थिर्यो को प्रवेश दिया जा सकेगा। रिक्त सीटों पर प्रवेश 24 जुलाई तक दिए जा सकेंगे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood