Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Video: अच्छी बारिश के बाद खेतों में लौटी रौनक, गांव की चौपाल हुई सूनी

Patrika news network Posted: 2017-07-17 14:10:01 IST Updated: 2017-07-17 14:10:01 IST
  • क्षेत्र में अच्छी बारिश के बाद किसानों में उत्साह व उल्लास के साथ खेत-खलिहानों की ओर रूख कर लिया है। अब तक सूने नजर आ रहे खेतों में भी चहल-पहल शुरू हो गई है।

आकोला।

क्षेत्र में अच्छी बारिश के बाद किसानों में उत्साह व उल्लास के साथ खेत-खलिहानों की ओर रूख कर लिया है। अब तक सूने नजर आ रहे खेतों में भी चहल-पहल शुरू हो गई है। वहीं गांवों की चौपाल अब सूनी नजर आने लगी है।

  

बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, दबने से युवक की मौत


क्षेत्र के अधिकांश किसान परिवार दिनभर खेतों पर कार्य में व्यस्त हैं। वहीं पशुपालकों को भी अच्छी बारिश के दौर से पशुधन के लिए पीने की पानी की समस्या से निजात मिल गई है।


खेलते हुए कुएं में गिरा बालक, डूबने से मौत


आकोला कस्बे सहित आसपास के गांवों में अच्छी बारिश के बाद किसान खेतों की निराई गुडाई में जुटे गए हैं। लंबे समय से सूने पड़े खेतों व उनकी ओर जाने वाले मार्गों की रौनक भी देखते बन रही है। बारिश के बाद किसानों के चेहरे खिले हुए हैं।

मजदूरी के लिए गए किसान लौटे 

कई किसान जो बाहर मजदूरी के लिए गए हुए थे, वे भी गांव वापस आ गए हैं। क्षेत्र में रोजगार के लिए अधिकतर लोग खेती पर निर्भर है और यहां की खेती पूरी तरह से मानसून की मेहरबानी पर निर्भर हैं। ऎसे में मानसून के पहले दौर में अच्छी बारिश से लोगों में खुशी की लहर हैं। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood