Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

एडीएम ने दी झूठी रिपोर्ट, कोर्ट ने कमेटी से हटाकर कलक्टर को सौंपी कमान

Patrika news network Posted: 2017-07-12 17:15:40 IST Updated: 2017-07-12 17:16:35 IST
एडीएम ने दी झूठी रिपोर्ट, कोर्ट ने कमेटी से हटाकर कलक्टर को सौंपी कमान
  • कचहरी परिसर के हालात सुधार नहीं पाए और झूठी पालना रिपोर्ट पेश कर दी। अतिरिक्त जिला कलक्टर के इस रवैये से नाखुश वकीलों ने कोर्ट में मौजूदा स्थिति को रखा तो दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश (प्रथम) ने बार एसोसिएशन की ओर से दायर वाद पर सुनवाई करते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर

बाड़मेर

बाड़मेर . आगामी सुनवाई 24 जुलाई को होगी, जिसमें कलक्टर या अतिरिक्त जिला कलक्टर नए सिरे से पालना रिपोर्ट पेश करेंगे।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष स्वरूपसिंह राठौड़ की ओर से दायर वाद में अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने तीन दिन का समय देकर नगरपरिषद को पानी निकासी इंतजाम सुधारने के आदेश किए थे और इसके लिए गठित कमेटी की बैठक कर सुझाव लेने थे। लेकिन सुझाव लेने और कचहरी के हालात सुधारने की बजाय अतिरिक्त जिला कलक्टर केवल मामला सुलझाने में लगे रहे।

कोर्ट में यह रखा पक्ष

कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई के दौरान आयुक्त श्रवण विश्नोई ने बताया कि न्यायालय के आदेश की पालना में कार्य किया जा रहा है। पंप सेट की खरीद की जा रही है। पानी निकासी के लिए दीवारों में सुराख करके पंचायत समिति की ओर रास्ता बनाया गया है। इसके अलावा नाले से निकाली की जाएगी। पेचवर्क किया जा रहा है।

हकीकत में यह

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष स्वरूपसिंह राठौड़ ने कहा कि बाड़मेर शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर पूर्व में दौरे पर यहां आई मुख्यमंत्री भी असंतोष जताकर गई थी। कलक्ट्रेट में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम ही नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह की बदइंतजामी के बाद कोर्ट के आदेश पर भी गंंभीरता से कार्य नहीं हो रहा है। रेलवे स्टेशन से कचहरी तक आज भी गंदगी पसरी पड़ी है। शहर के हालात बदतर है और कलक्ट्रेट में तो बारिश के बाद निकलना मुश्किल होता है।

कलक्टर या एडीएम आएंगे और रिपोर्ट देंगे

न्यायालय ने सुझाव कमेटी में जिला कलक्टर को अध्यक्ष बनाया। इसमें आयुक्त नगरपरिषद, पीडब्ल्यूडी के अभियंता, बार एसोसिएशन अध्यक्ष स्वरूपसिंह राठौड़, अधिवक्ता धनराज जोशी, करनाराम चौधरी, विष्णु भगवान, संपत जैन, राजेश विश्नोई, रमेश सोलंकी, जसवंत बोहरा शामिल रहेंगे। अगली सुनवाई 24 जुलाई को होगी। सात दिन में प्रगति रिपोर्ट देनी होगी। वीडियोग्राफी और फोटो कोर्ट में पेश करनी होगी।

नगरपरिषद में खलबली

नगरपरिषद में इस मामले को लेकर खलबली मची हुई है। सुबह से ही अधिकारी यहां मौजूद रहे। उन्होंने एक-एक रिपोर्ट को तैयार किया। साथ ही कोर्ट के लिए तैयार रिपोर्ट को लेकर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को भी बताया कि वे कार्य करने को तैयार है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood