Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

आ गया आकर्षक और सस्ता एंटी बैक्टीरिया फीचर वाला हेलमेट, जानिए इसकी खासियत

Patrika news network Posted: 2017-05-20 13:36:15 IST Updated: 2017-05-20 13:37:52 IST
आ गया आकर्षक और सस्ता एंटी बैक्टीरिया फीचर वाला हेलमेट, जानिए इसकी खासियत
  • टूव्हीलर चलाने का सबसे बड़ा नुकसान यही है इसके राइडर को सिर पर हैलमेट लगाना होता है जिससे बाल खराब होते हैं। इसका कारण हेलमेट से निकलने वाला पसीना होता है।

जयपुर

टूव्हीलर चलाने का सबसे बड़ा नुकसान यही है इसके राइडर को सिर पर हैलमेट लगाना होता है जिससे बाल खराब होते हैं। इसका कारण हेलमेट से निकलने वाला पसीना होता है। बहुत से लोगों को हेलमेट की एलर्जी होती है और उसे लगाने से उनके बालों में खुजली होती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए स्टीलबर्ड ने एक ऐसा हेलमेट लॉन्च किया है जिसे लगाने से आपके बाल पूरी तरह सेफ  रहेंगे। कंपनी का दावा है कि इस हेलमेट के लगाने से बाल नहीं झड़ते जबकि बाजार में मौजूदा हेलमेट ऐसे हैं जो पसीने के वजह से काफी अनहाइजेनिक हो जाते हैं और उसके बैक्टीरिया के कारण बालों को बहुत नुकसान होता है।


सबसे ज्यादा नुकसान बालों को हेलमेट के वजह से इसलिए होता है क्योंकि बार-बार पसीने के कारण इसमें वैक्‍टीरिया जम जाते हैं और यह बदबू करने लगता है। बहुत से लोग अपना हेलमेट दूसरों से भी साझा करते हैं और यह और भी अधिक नुकसानदायक होता है। साफ-सफाई को ध्यान में रखते हुए स्टीलबर्ड ने एक ऐसा हेलमेट निकाला जो न केवल कंपनी के ब्रांड इमेज को कायम रखता है बल्कि यह राइडर्स को हाईजीन भी प्रदान करता है। हाइजीन के साथ-साथ इस हेलमेट का प्रयोग भी आसान है तथा यह सस्ता होने के साथ-साथ सुरक्षित भी है। 


इस हेलमेट के डिजाइन में राइडर्स के सुरक्षा के साथ हाईजीन को प्राथमिकता दी गई है। हार्डकोर राइडर लंबे समय के लिए राइड करते हैं और इस गर्मी के सीजन में पसीना बहुत होता है इसलिए इसमें जो फैब्रिक प्रयोग किया गया वह पसीने को राइडिंग के दौरान पूरी तरह से सोखता रहता है और राइडर को फ्रेश रखता है। यह फैब्रिक एंटी एलर्जिक, एंटी बैक्टीरिया, एंटी ओडोर है और इसे कई मानकों पर जांचा और परखा गया है।


इसमें लगे फैब्रिक को आप आसानी से निकालकर धो सकते हैं और दोबारा इसमें फिट कर सकते हैं। ये हेलमेट देखने में बेहद आकर्षक हैं और ऑटो इंथ्यूजियास्ट को ये काफी पसंद आ सकते हैं। अगर आप हेलमेट केव इसलिए नहीं लगाते थे कि उससे सिर में इंफेक्‍शन होने का खतरा है तो अब वह डर चला गया है। यह हेलमेट पूरी तरह से वैक्टीरिया फ्री है।

भारत में पहली बार इस तरह के हेलमेट को कंपनी ने लॉन्च किया है। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इन हेलमेटों को डैशिंग (नॉन पेंटेड), ग्लोसी (पेंटेड), हंक (डेकल्स के साथ) और ऑल्टिस(डेकल्स के साथ) का नाम दिया है। इनकी कीमत क्रमश: 1329, 1489, 1739 और 1669 रुपए खी है। गर्म वातावरण में ये हेलमेट राइडर्स के बेहद अनुकूल बनाए गए हैं।

rajasthanpatrika.com

Bollywood