Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

शाओमी ने पेश की स्मार्ट इलैक्ट्रिक बाइक जिसे आप कर सकोगे फोल्ड

Patrika news network Posted: 2016-06-24 15:42:28 IST Updated: 2016-06-24 15:42:28 IST
शाओमी ने पेश की स्मार्ट इलैक्ट्रिक बाइक जिसे आप कर सकोगे फोल्ड
  • स्मार्टफोन बनाने वाली अग्रणी चीनी कंपनी शाओमी ने गुरूवार को एक इवेंट के दौरान स्मार्ट बाइक "कीसाइकिल" पेश की है। यह एक फोल्डिंग बाइक जिसे जरूरत पड़ने पर आप कुर्सी की तरह फोल्ड कर अपनी कार की डिक्की में भी रख सकेंगे।

नई दिल्ली

स्मार्टफोन बनाने वाली अग्रणी चीनी कंपनी शाओमी ने गुरूवार को एक इवेंट के दौरान स्मार्ट बाइक "कीसाइकिल" पेश की है। यह एक फोल्डिंग बाइक जिसे जरूरत पड़ने पर आप कुर्सी की तरह फोल्ड कर अपनी कार की डिक्की में भी रख सकेंगे। कीसाइकिल वजन में काफी हलकी है। 


यह हलके कार्बन फाइबर से बनी है और इसका वजन केवल 14.5 किलोग्राम है। कम वजनी होने के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति में आप इसे उठाकर कहीं भी ले जा सकते हैं। इसे आप फोल्ड कर अपनी कार की डिक्की में रखकर कहीं भी ले जा सकेंगे। इसका मतलब यह है कि आप इसे कहीं भी ट्रांसपोर्ट कर सकेंगे। 


कीसाइकिल एक इलैक्ट्रिक बाइक है जिसमें 18650 mAh पॉवर की बड़ी पैनासाॅनिक लिथियम बैटरी लगी है। इस बैटरी को पूरी तरह चार्ज करके आप कीसाइकिल बाइक को कम से कम 40-50 किलोमीटर की दूरी तक आसानी से चला सकेंगे। इसमें 250W और 36V की इलैक्ट्रिक मोटर लगी हुर्इ है। 


इसके अलावा इसमें एक ड्राइविंग मोटर और 3 स्पीड वाला ट्रांसमिशन सिस्टम (गियर सिस्टम )मौजूद है। इसमें एक एप भी मौजूद है जो आपको तय की गर्इ दूरी, स्पीड, जीपीएस लोकेशन, खर्च हुर्इ कैलोरीज और इन जैसी कर्इ अन्य काम की रीडिंग दिखाता है। 


इसे आप अपने स्मार्टफोन पर स्टोर कर आॅपरेट कर सकते हैं। कीमत की बात करें तो यह तकरीबन 30 हजार रुपए की है। लेकिन फिलहाल यह बाइक केवल चीन में ही बिक्री के लिए उपलब्ध करवार्इ गर्इ है आैर अभी तक दुनिया के दूसरे देशों में इसके उपलब्ध होने के बारे में कोर्इ समाचार नहीं मिला है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood