Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

मान रहे कारोबार के दिग्गज, आर्थिक सुधारों की वजह से भारत में दुगुनी हो जाएगी लक्जरी कारों की बिक्री

Patrika news network Posted: 2017-02-01 16:07:58 IST Updated: 2017-02-01 16:07:58 IST
मान रहे कारोबार के दिग्गज, आर्थिक सुधारों की वजह से भारत में दुगुनी हो जाएगी लक्जरी कारों की बिक्री
  • भारत में वर्तमान मे लक्जरी कारों का विपणन डेढ़ से 2 प्रतिशत तक का है जो आगामी एक दशक में बढ़कर 4 से 5 प्रतिशत हो जाएगा।

जयपुर

कार निर्माता वोल्वो आॅटो इंडिया के प्रबंध निदेशक टॉम वोन बोंस्ड्रोफ ने कहा कि आर्थिक सुधारों के कारण भारत में आगामी एक दशक से भी कम समय में लक्जरी कारों की बिक्री दोगुनी होने की संभावना है। 



बोंस्ड्रोफ ने यहां स्वीडन की लक्जरी कार वोल्वो कार्स के शोरूम का शुभारंभ करते हुए कहा कि भारत में वर्तमान मे लक्जरी कारों का विपणन डेढ़ से 2 प्रतिशत तक का है जो आगामी एक दशक में बढ़कर 4 से 5 प्रतिशत हो जाएगा। 



उन्होंने कहा कि भारत में एक वर्ग विशेष में लक्जरी कारों को लेकर काफी उत्साह है जिसके कारण इसका बाजार दो गुना होने की संभावना है। स्वीडन कंपनी द्वारा भारत में कार निर्माण के संबंध में पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि वर्तमान में कंपनी का यहां निर्माण करने का कोई इरादा नहीं है लेकिन लक्जरी कारों का बेहतर बाजार मिला तो इस पर विचार किया जा सकता है। 



भारत में कार बाजार की विशाल संभावनाओं को देखते हुए कंपनी लक्जरी के अलावा मिडिल वर्ग के लिए कारों का निर्माण करने के संबंध में पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि फिलहाल कंपनी लक्जरी सेगमेंट में ही अपने उत्पाद पर ध्यान केंद्रित कर रही है। 



उन्होंने वोल्वो कार्स के संबंध में बताया कि स्वीडन की लक्जरी कार निर्माता वोल्वो ऑटो इंडिया ने 2007 में भारतीय कार बाजार में प्रवेश किया था जिसके तहत भारत के 15 से अधिक शहरों में डीलरशिप के माध्यम से कारों का विक्रय कर रही है। 



कंपनी शीघ्र ही लखनऊ और पुणे में अपने शो रूम खोलेगी। उन्होंने बताया कि कंपनी ने आठ तरह की लक्जरी कारें बाजार में उतारी है जिसकी शुरुआती कीमत 26 लाख से लेकर 135 लाख तक की है।




rajasthanpatrika.com

Bollywood