Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Mahindra ने पेश की Limited Edition Scorpio, जानिए कितनी अलग है मौजूदा स्‍कॉर्पियो से

Patrika news network Posted: 2017-04-01 09:57:52 IST Updated: 2017-04-01 09:57:52 IST
Mahindra ने पेश की Limited Edition Scorpio, जानिए कितनी अलग है मौजूदा स्‍कॉर्पियो से
  • महिंद्रा ने Scorpio Adventure नाम से Limited Edition Scorpio बाजार में उतारा है। यह एसयूबी 2 व्‍हील ड्राइव और 4 व्‍हील ड्राइव सिस्टम में उपलब्‍ध है।

नई दिल्‍ली

महिंद्रा ने Scorpio Adventure नाम से Limited Edition Scorpio बाजार में उतारा है। यह एसयूबी 2 व्‍हील ड्राइव और 4 व्‍हील ड्राइव सिस्टम में उपलब्‍ध है। 2 व्‍हील ड्राइव Scorpio की कीमत 13.1 लाख रुपए वहीं 4 व्‍हील ड्राइव वर्जन की कीमत 14.2 लाख रुपए रखी गई है। 


ये कीमतें एक्‍स शोरूम दिल्ली की हैं, राजस्थान में स्‍कॉर्पियो एडवेंचर की कीमत इससे ज्यादा हो सकती है। मौजूदा Scorpio से इसकी कीमत की तुलना की जाए तो बाजार में उपलब्‍ध इसके एस 10 वेरिएंट (2-व्हील/4-व्हील ड्राइव) से करीब 40 हजार रुपए ज्यादा है। 


हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है कि Mahindra ने Scorpio का लिमिटेड एडिशन बाजार में उतारा हो। कंपनी ने अप्रेल 2016 में भी Scorpio का Limited Edition पेश किया था। बाजार में Scorpio का मुकाबला Honda BR-V, Renault Duster, Tata Safari Storme, Hyundai Creta और Nissan Terrano सरीखी गाडिय़ों से है।


देखने को मिलेंगे ये बदलाव

- Scorpio एडवेचर में कई खास बदलाव देखने को मिलेंगे। नई Scorpio को डुअल टोन कलर के साथ उतारा गया है। 


- एडवेंचर वेरिएंट की बॉडी सफेद रंग की है, वहीं इसके चारों ओर क्‍लेडिंग और आगे-पीछे बंपर को सिल्‍वर कलर में पेश किया गया है।


-नए स्‍टीकर्स के साथ इसे ज्‍यादा स्‍पोर्टी लुक देने की कोशिश की गई है। इसके 17 इंच के अलॉय व्‍हील इसे अपने नाम के अनुरूप एडवेंचर से भरपूर बनाते हैं।


- नई स्‍कॉर्पियो में रेड ब्रेक कैलिपर्स, ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर, स्मोक्ड-आउट टेललैंप्स, ट्रिपल जेट विंडस्क्रीन वॉशर और रियर-व्यू कैमरा दिया गया है।


- इंजन की बात करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। स्‍पेशल एडिशन स्‍कॉर्पियो को  मौजूदा 2.2 लीटर के 4-सिलेंडर वाले एम-हॉक डीज़ल इंजन के साथ ही पेश किया गया है। यह दमदार इंजन 122 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood