Hyundai Eon का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च, जानिए क्या है इसमें नया

Patrika news network Posted: 2017-04-12 12:38:11 IST Updated: 2017-04-12 12:40:18 IST
Hyundai Eon का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च, जानिए क्या है इसमें नया
  • Hyundai ने अपनी अपनी लोकप्रिय कार Eon का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च किया है। दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 3.88 रुपए है।

नई दिल्ली

Hyundai ने अपनी अपनी लोकप्रिय कार Eon  का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च किया है। दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 3.88 रुपए है। कंपनी ने इस एडिशन को 800 सीसी इंजन वाले एरा प्लस और मैग्ना प्लस वेरिएंट के साथ पेश किया है।


इस नई कार के लिए आपको जेब भी कुछ अधिक ढीली करनी होगी। स्टेंडर्ड वर्जन की तुलना में स्पोर्ट्स एडिशन वाली एरा प्लस की कीमत 16 हजार रुपए ज्यादा है। अगर मैग्रा के स्टैंडर्ड वर्जन की बात करें तो उससे ये 10 हजार रुपए महंगी है।


ये होगा नया

हुंडई ने स्पोर्ट्स एडिशन में कुछ खास बदलाव किए हैं। इसमें स्पोर्टी रूफ  रेल दी गईं है। इसके साथ ही साइड बॉडी मोल्डिंग ग्राफिक्स भी मिलेंगे। केबिन में बड़े बदलाव के तौर पर 6.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो यूएसबी, ऑक्स और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है।


चलकर नहीं अब उड़कर केवल दो घंटे में आपके घर पहुंचेगी नई कार


कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें वहीं पुराना 800 सीसी का पेट्रोल इंजन है जो स्‍टैंडड ईऑन में मिलता है। यह इंजन 56 पीएस की पावर और 77 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।


इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। कंपनी के अनुसार, कार 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इयॉन, हुंडई की सफल कारों में से एक है, संभावना है कि इसका ये नया रूप एंट्री लेवल सेगमेंट में प्रीमियम फिनिशिंग वाली कार चाहने वाले ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेगा।

rajasthanpatrika.com

Bollywood