एेसे पाएं अपनी पुरानी कार की सबसे अच्छी कीमत, बेचने के लिए जानें 7 टिप्स

Patrika news network Posted: 2016-06-26 15:11:53 IST Updated: 2016-06-26 15:12:42 IST
एेसे पाएं अपनी पुरानी कार की सबसे अच्छी कीमत, बेचने के लिए जानें 7 टिप्स
  • आइए जानते हैं 7 टिप्स जिनसे आप पा सकते हैं अपनी कार की बेहतरीन कीमत ...

जयपुर। आप अपनी पुरानी कार बेचने जा रहे हैं। अाप चाहते हैं कि आपको इसकी बाजार में सबसे बेहतरीन कीमत मिले लेेकिन यह इतना आसान भी नहीं है। 




आप अच्छी तरह से जानते हैं कि जो दिखता है वो बिकता है यानी आपको अपनी पुरानी कार ग्राहक के सामने अच्छी तरह से पेश करना होगा, तभी वह उसके लिए मनचाही कीमत देने को तैयार होगा। आइए जानते हैं 7 टिप्स जिनसे आप पा सकते हैं अपनी कार की बेहतरीन कीमत ...




- सबसे पहले आप कार के माॅडल आैर कंडीशन के मुताबिक उसके लिए वाजिब कीमत तय करें। अगर आप ज्यादा कीमत मांगते हैं तो उसके लिए आपके पास जरूरी कारण भी होना चाहिए, मसलन कस्टम अपग्रेड या रिप्लेस किए गए नए पार्ट्स। कभी भी अपनी कार के लिए गैर-जरूरी कीमत न मांगें। 




- ध्यान रहे कि कार की छोटी-मोटी सभी प्रकार की टूट-फूट बेचने से पहले ही रिपेयर करवा लें अन्यथा ग्राहक को वह पसंद नहीं आएगी। 



बाइक को बाय बोल क्यों खरीदें कार, जानें दस कारण



- कार से संबंधित माइलेज, सर्विस रिकाॅर्ड, रिपेयर्ड या रिप्लेस किए गए पार्ट्स इत्यादि की जानकारी सेल के विज्ञापन में जरूर दें। इससे ग्राहक में आपको लेकर विश्वसनीयता बढ़ेगी आैर वह कार को सीरियसली खरीदने के बारे में विचार करेगा। 




- विज्ञापन में अपनी कार का फोटो हमेशा अच्छी क्वालिटी का दें। खराब क्वालिटी का फोटो देखकर कोर्इ भी ग्राहक आपकी कार खरीदने में रूचि नहीं लेगा। चाहें तो अपनी कार को पहले अच्छी तरह सर्विस करवा लें आैर फिर फोटो लें। 




- अगर आप सचमुच अपनी कार बेचने में सीरियस हैं तो कार को बेचने से संबंधित सभी तरह के कागजात जैसे सेल लेटर आदि पहले से ही तैयार रखें। हर तरह की देनदारी पहले ही निपटा कर रखें ताकि आखिरी समय में कहीं एेसा नहीं हो कि पसंद आने के बावजूद केवल इस वजह से ग्राहक को कार खरीदने का निर्णय टालना पड़ जाए। 




- हमेशा अपने ग्राहक को स्पेशल मानकर उसका स्वागत करें क्योंकि अक्सर ग्राहक के लिए कार से ज्याद विक्रेता का अच्छा व्यवहार ज्यादा मायने रखता है। 




- अखबार के अलावा आॅनलाइन विज्ञापन की ताकत का भी इस्तेमाल करें। ज्यादातर लोग आजकल आॅनलाइन हैं इसलिए इस माध्यम से संपर्क किया जा सकता है।



सुनसान इलाके में कार हो जाए खराब, तब करें ये 7 काम



rajasthanpatrika.com

Bollywood