Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

बाइक को बाय बोल क्यों खरीदें कार, जानें दस कारण

Patrika news network Posted: 2016-06-23 16:36:53 IST Updated: 2016-06-23 16:36:53 IST
बाइक को बाय बोल क्यों खरीदें कार, जानें दस कारण
  • बाइक और कार को चलाने के बीच चुनाव करने की बात हो तो इसमें लोगों के अलग-अलग मत सामने आएंगे। किसी को बाइक तो किसी को कार पसंद होती है और सभी अपनी-अपनी दलीलें पेश करेंगे। दोनों ही वाहन बढ़िया हैं और सभी के अपने अपने फायदे और नुकसान हैं।

जयपुर।

बाइक और कार को चलाने के बीच चुनाव करने की बात हो तो इसमें लोगों के अलग-अलग मत सामने आएंगे। किसी को बाइक तो किसी को कार पसंद होती है और सभी अपनी-अपनी दलीलें पेश करेंगे। दोनों ही वाहन बढ़िया हैं और सभी के अपने अपने फायदे और नुकसान हैं। बाइक बहुत अच्छी होती है लेकिन आज हम यहां आपको बाइक के मुकाबले कार चलाने की सीख दे रहे हैं। तो जानिए कार चलाने के फायदों के बारे में....


1. कार चलाने से आपका समाज में स्टेटस बढ़ता है। अगर आपके पास कोर्इ महंगी कार है तो फिर कहने ही क्या। लोग आपके साथ बैठना चाहेंगे और बात करना चाहेंगे। सोसायटी में आप जहां भी जाएंगे आपका खास तरह से स्वागत किया जाएगा। 


2. कार सवार बाइक सवारों के मुकाबले सड़क पर ज्यादा सुरक्षित रहते हैं क्योंकि कार के टकराने पर चोट पहले कार पर ही लगती है और सवारी के बचने की गुंजाइश काफी होती है। बाइक के मामले में अक्सर सिर की चोट जानलेवा साबित होती है। 


3. गर्मी हो या सर्दी या फिर बरसात कार चलाने वाले बड़े आराम से बन-ठन कर ऑफिस पहुंचते हैं। उनके कपड़े और बाल ज्यों के त्यों रहते हैं। इसके उलट बेचारे बाइक सवारों की तो हमेशा हालत खराब रहती है। 


4. कार में आप परिवार या फिर दोस्तों के साथ एंजाॅय करते हुए सवारी कर सकते हो। इस दौरान आप म्यूजिक और टीवी का मजा भी ले सकते हो। लेकिन बाइक में आपको अकेले ही चलना होगा बस साथ देने के लिए पीछे एक या ज्यादा से ज्यादा दो सवारी बैठी होगी। 


5. एयरकंडीशन या एयर वार्मर का मजा आप केवल कार में ही ले सकते हैं। बाइक में तो आपको नेचुरल हवा से ही गुजारा करना पड़ेगा। 


6. आजकल ड्राइवर लैस कार बाजार में लाॅन्च हो रही है जिसमें आप मजे से अखबार पढ़ते हुए अपनी राइड का मजा ले सकते हैं। बिलकुल ऐसा ही आप टैक्सी में भी कर सकते हैं जिसमें ड्राइवर कार चला रहा हो। क्या आपको अब यह भी बताना होगा कि बाइक में आप ऐसी लक्जरी नहीं पा सकते हैं। 


7. सफर पर जाने के लिए कार बेहद उपयुक्त है क्योंकि आप अपने परिवार और सामान को आसानी से इस पर लाद सकते हो। बाइक के मामले में जगह सीमित होने के कारण ऐसा करना संभव नहीं है। 


8. कार चलाने वाले लोगों की एकाग्रता ज्यादा होती है। कारण यह कि उनको एक साथ कर्इ चीजों को कंट्रोल करना पड़ता है इसलिए वे इसमें काफी पारंगत हो जाते हैं। 


9. कार चलाने वालों पर लड़कियां जल्दी फिदा होती हैं। एक रिसर्च से पता चला है कि खूबसूरत लड़कियां अपने से ज्यादा कमाने वालों को अपना पार्टनर बनाना पसंद करती हैं। वे उनके साथ ज्यादा सेफ आैर सिक्योर महसूस करती हैं। 


10. अगर आपके पास कार है तो यकीनन आपकी कमार्इ भी ज्यादा होगी और महिलाआें को आकर्षित करने के लिए आपको ज्यादा प्रयत्न नहीं करना पड़ेगा। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood