किसी की भी किस्मत चमका सकते हैं ये 3 चमत्कारी यंत्र, ऋषियों के विज्ञान को दुनिया करती है सलाम

Patrika news network Posted: 2017-04-16 12:32:07 IST Updated: 2017-04-16 13:05:49 IST
किसी की भी किस्मत चमका सकते हैं ये 3 चमत्कारी यंत्र, ऋषियों के विज्ञान को दुनिया करती है सलाम
  • यदि अपने कर्तव्यों का निष्ठा से पालन करते हुए उपासना और यंत्र पूजा घर में स्थापित किया जाए तो वे निश्चित प्रसन्न होकर व्यापार वृद्धि, धन वृद्धि, ऐश्वर्य, लक्ष्मी कृपा प्रदान कर घर में सुख-समृद्धि एवं सौभाग्य में वृद्धि करते हैं।

जयपुर

ज्योतिष शास्त्र में मंत्रों के साथ यंत्रों का भी बहुत महत्व है। आपने जीवनरक्षा के लिए महामृत्युंजय मंत्र एवं यंत्र के विषय में तो अवश्य सुना होगा। इसके प्रभाव से आरोग्य की प्राप्ति होती है। इसी प्रकार अनेक मंत्र एवं यंत्र हैं जो मानव जीवन को सुखमय बनाते हैं। जानिए उनके प्रभाव के बारे में।



 जब अफगानिस्तान में शिवजी ने बचाई अपने भक्त की जान, जानिए एक सत्य घटना



कुबेर यंत्र 

जिन लोगों का व्यापार नहीं चलता हो, घर में तरक्की न होती हो, दरिद्रता कभी साथ नहीं छोड़ती हो उनको श्रीकुबेर की आराधना करनी चाहिए। यदि अपने कर्तव्यों का निष्ठा से पालन करते हुए श्रीकुबेर की उपासना और कुबेर यंत्र पूजा घर में स्थापित किया जाए तो वे निश्चित प्रसन्न होकर व्यापार वृद्धि, धन वृद्धि, ऐश्वर्य, लक्ष्मी कृपा प्रदान कर घर में सुख-समृद्धि एवं सौभाग्य में वृद्धि करते हैं।



महामृत्युंजय यंत्र 

हमारे वेद शास्त्रों में सभी रोगों से मुक्ति के लिए महामृत्युंजय यंत्र और मंत्र की साधना का विशेष महत्त्व बताया गया है। महामृत्युंजय यंत्र की स्थापना करके नित्य दर्शनपूजन करके कोई भी व्यक्ति जीवन में आरोग्यता प्राप्त कर सकता है। 



इससे शारीरिक शक्ति प्रबल होती है, जिससे व्यक्ति के रोगी होने की संभावना नहीं रहती। महामृत्युंजय यंत्र केवल शारीरिक तथा मानसिक व्याधियों से ही नहीं बल्कि मृत्यु से भी रक्षा करता है।



 यहां भगवान को चढ़ाया जाता है चॉकलेट का भोग! पढ़िए इस अद्भुत मंदिर की कहानी



गोपाल यंत्र

वंश को बढ़ाने के लिए संतानोत्पत्ति पति-पत्नी का धर्म होता है, लेकिन दुर्भाग्यवश यदि उचित प्रयासों के पश्चात भी संतान न हो तो इसका दुख बहुत होता है। ऐसे में 'संतान गोपाल यंत्र' पूजाघर में स्थापित कर सकते हैं।



 इस मंदिर में देर रात को मूर्तियां करती हैं बातें, जानिए क्या है इसका रहस्य!




rajasthanpatrika.com

Bollywood