Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Video : रिटायर्ड फौजी ने इंसानियत की शर्मसार, पांच साल की बच्ची से किया दुष्कर्म

Patrika news network Posted: 2017-06-20 06:09:13 IST Updated: 2017-06-20 13:59:07 IST
  • लहूलुहान बालिका के निर्वस्त्र भागने एवं परिजनों को आपबीती बताने पर लोगों ने फौजी को पकड़ उसकी जमकर धुनाई कर डाली। बाद में उसे कमरे में बंद कर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपित फौजी को गिरफ्तार कर थाने लाई। उधर, देर रात बालिका की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जयपुर रैफर कर दिया।

अलवर.

शहर में सोमवार को इंसानियत शर्मसार हो गई। नशे में हैवान बने एक सेवानिवृत्त फौजी ने पड़ोस में रहने वाली एक पांच साल की मासूम बच्ची से दिनदहाड़े दुष्कर्म कर डाला। फौजी ने बड़ी निर्दयता से न सिर्फ मासूम के कपड़े फाड़े, बल्कि उससे अप्राकृतिक कृत्य भी किया।


लहूलुहान बालिका के निर्वस्त्र भागने एवं परिजनों को आपबीती बताने पर लोगों ने फौजी को पकड़ उसकी जमकर धुनाई कर डाली। बाद में उसे कमरे में बंद कर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपित फौजी को गिरफ्तार कर थाने लाई। उधर, देर रात बालिका की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जयपुर रैफर कर दिया।


पुलिस उपाधीक्षक जयसिंह नाथावत ने बताया कि दो सौ फुट रोड शिव कॉलोनी मेें सेना से सेवानिवृत्त जवान का मकान है। इसके पास ही फेरी लगा कपड़े बेचने वाला एक जना अपने परिवार के साथ किराए पर रहता है।


सोमवार दोपहर करीब 2.30 बजे फेरी लगाने वाले की पांच साल की बच्ची गली में रहने वाले अपने चाचा के घर जा रही थी। इसी दौरान नशे में धुत फौजी चरणसिंह शेखावत (35) पुत्र महावीर सिंह रास्ते से बच्ची को उठा अपने घर ले गया और रसोई में पटक दुष्कर्म किया। आरोपित ने बच्ची के कपड़े  फाड़ दिए।


उससे अप्राकृतिक कृत्य भी किया। बाद में लहूलुहान बालिका नग्नावस्था में दौड़ अपने घर पहुंची और मां को आपबीती बताई। मां के शोर मचाने पर लोग जमा हो गए और उन्होंने आरोपित को पकड़ उसकी धुनाई कर दी। बाद में उसे कमरे में बंद कर पुलिस को सूचना दी।


सूचना पर पहुंची एनईबी थाना पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर थाने लाई। मामले मेें बच्ची के पिता ने पुलिस में रिपोर्ट दी है। बालिका का परिवार मूलत: बिजनौर (यूपी) का रहने वाला है। बालिका के पिता ने बताया कि वे करीब बीस साल पहले अलवर आए। तब से वह व उनका परिवार अलवर रह रहा है।


घटनास्थल पर लगी भीड़


 पुलिस ने बताया कि स्कूलों की छुट्टी के चलते आरोपित की पत्नी व बच्चे गांव गए हुए थे। पीछे से फौजी घर में अकेला रहता था। उधर, लोगों का कहना था कि मकान में आरोपित के साथ एक और युवक था, जो लोगों को देख भाग निकला।


मामले में पुलिस ने एक युवक गोविन्द नगर निवासी जयप्रकाश जाटव पुत्र रामप्रकाश को पकड़ थाने लाई। जहां युवक का कहना था कि वह केवल उसे को छोडऩे आया था। उसे छोड़कर चला गया। पुलिस युवक से भी पूछताछ कर रही है। 


पहले भी बंद हो चुका है आरोपित


पुलिस के अनुसार सेवानिवृत्त फौजी शराब पीने का आदी है। इससे पूर्व भी पुलिस उसे पत्नी से मारपीट करने एवं शराब पीकर उत्पात मचाने के आरोप में पकड़कर थाने ला चुकी है। इसके बाद भी उसकी आदतें नहीं बदली। लोगों के अनुसार सोमवार दोपहर भी आरोपित ने अपने मित्र के साथ ठेके पर जमकर शराब पी। इसके बाद वह घर पहुंचा था।


मेडिकल के लिए डेढ़ घंटे इंतजार


घटना के बाद पुलिस बालिका को मेडिकल के लिए सामान्य चिकित्सालय लेकर आई। यहां बालिका को शर्मसार करने में चिकित्सकों ने भी कसर नहीं छोड़ी। बालिका को मेडिकल के लिए करीब डेढ़ घंटे इंतजार करना पड़ा।


बालिका के मेडिकल के लिए चिकित्सक के नहीं आने पर पुलिस उपाधीक्षक (शहर) ने पीएमओ से शिकायत कर नाराजगी जताई। बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पारस जैन व प्रशिक्षु आईपीएस कावेन्द्र सिंह अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली। अस्पताल में चिकित्सकों ने बालिका के रक्त स्राव नहीं रुकने पर ऑपरेशन का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिलने पर जयपुर रैफर कर दिया।


मेव पंचायत उठाएगी इलाज का खर्चा


उधर, मेव पंचायत ने पीडि़त बालिका के उपचार का पूरा खर्च उठाने की बात कही है। पंचायत के संरक्षक शेर मोहम्मद ने बताया कि घटना इंसानियत को शर्मसार करने वाली है। मेव पंचायत के पदाधिकारी सोमवार को अस्पताल में पीडि़त बालिका से भी मिले। पीडि़त बालिका से देर रात जिला महिला कांग्रेस कमेटी की जिलाध्यक्ष कमलेश सैनी सहित अन्य पदाधिकारी भी मिले।


सैनी के अनुसार मामले से महिला प्रदेशाध्यक्ष को अवगत करा दिया गया है। प्रदेशाध्यक्ष सहित अन्य प्रदेश पदाधिकारी मंगलवार को पीडि़त बालिका से जयपुर में मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि घटना के विरोध एवं आरोपित को सख्त से सख्त सजा की मांग को लेकर मंगलवार को जिला कलक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

rajasthanpatrika.com

Bollywood