Video : ये कैसी पुलिस की मुस्तैदी : इधर एंटी रोमियो स्क्वायड को हरी झण्डी, उधर लड़की पर हो गया चाकू से वार

Patrika news network Posted: 2017-05-20 06:03:33 IST Updated: 2017-05-20 06:03:33 IST
  • किशोरी व युवतियों को छेड़छाड़ व हमलों से बचाव के लिए यूपी सरकार की तर्ज पर प्रदेश में गठित निर्भया स्क्वायड को पुलिस अधीक्षक शुक्रवार सुबह एसपी कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना कर रहे थे, ठीक उसी दौरान शहर के व्यस्ततम मन्नी का बड़ बाजार में एक किशोरी पर युवक ने चाकू से वार कर जानलेवा हमला कर दिया।

अलवर.

किशोरी व युवतियों को छेड़छाड़ व हमलों से बचाव के लिए यूपी सरकार की तर्ज पर प्रदेश में गठित निर्भया स्क्वायड को पुलिस अधीक्षक शुक्रवार सुबह एसपी कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना कर रहे थे, ठीक उसी दौरान शहर के व्यस्ततम मन्नी का बड़ बाजार में एक किशोरी पर युवक ने चाकू से वार कर जानलेवा हमला कर दिया।


किशोरी ने साहस दिखाते हुए हाथ से चाकू को पकड़ न केवल हमले को विफल किया, बल्कि नारी जगत के लिए आत्मरक्षा के लिए संदेश भी दिया। हाल घटना में किशोरी के हाथ में चाकू से गहरा जख्म होने से वह घायल हो गई।

Video : खुद सुनिए अलवर की निर्भया की दास्तां, कैसे किया मनचले का मुकाबला

शहर में मनचलों पर लगाम लगाने व युवतियों से होने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं को कम करने के लिए निर्भया स्क्वायड बनाई गई है। इसमें 18 महिला कांस्टेबल शामिल हैं। होण्डा कम्पनी की तरफ से छह स्कूटी पुलिस को दी गई है। प्रत्येक स्कूटी पर दो महिला कांस्टेबल शहर में गश्त करेगी। पुलिस की तरफ से गश्त के लिए शहर में 14 प्वाइंट बनाए हैं। सुबह व शाम के समय निर्भया स्क्वायड गश्त करेगी। पुलिस कंट्रोल रूम से इनका संचालन होगा।


पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिस समय निर्भया  का शुभारम्भ हो रहा था। ठीक उसी समय मन्नी का बड पर पैदल जा रही एक दीपा पुत्री नत्थु राम निवासी बहादरपुर पर पवन नाम के युवक ने चाकू जैसे धारदार हथियार से हमला कर दिया।

Video : मौत से सामना : देश की बेटियों के लिए मिसाल बनी अलवर की निर्भया, खून बहता रहा नहीं हारी हिम्मत

युवक ने युवती के पेट में चाकू मारने का प्रयास किया था लेकिन दीपा की हिम्मत से वह सफल नहीं हो सका। आरोपी युवक का नाम पवन कुमार पुत्र करण कोली निवासी नगर हाल पता नमन होटल के पास अलवर है। यह चर्च रोड स्थित एक लकड़ी की दुकान पर काम करता है। पवन एक थैले में हथियार लेकर आया था। घटना के बाद वह थैला वहीं छोड़कर भाग गया।


मौके पर मौजूद लोगों ने युवती को तत्काल अलवर के सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां इलाज कराने के बाद युवती कोतवाली थाने में पहुंची। पुलिस ने उसका बनाया दर्ज किया व घटना की सूचना युवती के परिजनों को दी। युवती के पिता नत्थु राम ने मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी है। उसके आधार पर पुलिस पवन की तलाश में लगी है।

पति को कपड़े पसंद नहीं आए तो पत्नी पर केरोसिन उड़ेल जिंदा जलाने का प्रयास

एेसे करेगी निर्भया स्क्वायड कार्य


यह स्क्वायड सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक तैनात रहेगा। इसमें कुल 18 महिला पुलिस कर्मचारियों को शामिल किया गया है। यह दल शाम को नंगली सर्किल, नेहरू गार्डन, राजर्षि कॉलेज का खेल मैदान, मोती डूंगरी पार्क, शिवाजी पार्क, मालवीय नगर, स्कीम नंबर दो और चूड़ी मार्केट में तैनात रहेगा। सुबह यह कम्पनी बाग रोड, जीडी कॉलेज, राजर्षि कॉलेज, कला कॉलेज, आर्य कन्या स्कूल हसन खां मेवात नगर और ओसवाल स्कूल के आगे तैनात होगा। इनका संचालन पुलिस कंट्रोल रूम से होगा।

rajasthanpatrika.com

Bollywood