scriptइंटर मिलान ने एसी मिलान को 2-1 से हराकर जीता अपना 20वां सीरी ए खिताब | inter milan defeated ac milan to win their 20th serie a title | Patrika News
अन्य खेल

इंटर मिलान ने एसी मिलान को 2-1 से हराकर जीता अपना 20वां सीरी ए खिताब

इंटर मिलान ने डर्बी में एसी मिलान को 2-1 से हराकर अपना 20वां सीरी ए खिताब जीता है। दूसरे स्थान पर मौजूद एसी मिलान पर 14 अंकों की बढ़त और केवल छह राउंड शेष होने के साथ तो वहीं इंटर मिलान अपनी 2021 चैंपियनशिप की सफलता को दोहराने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरा।

नई दिल्लीApr 23, 2024 / 02:31 pm

lokesh verma

इंटर मिलान ने डर्बी में एसी मिलान को 2-1 से हराकर अपना 20वां सीरी ए खिताब जीता है। दूसरे स्थान पर मौजूद एसी मिलान पर 14 अंकों की बढ़त और केवल छह राउंड शेष होने के साथ तो वहीं इंटर मिलान अपनी 2021 चैंपियनशिप की सफलता को दोहराने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरा। 

मिलान ने उतारा मजबूत लाइनअप

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सैन सिरो में सोमवार के मैच में प्रवेश करते हुए इंटर ने लुटारो मार्टिनेज और मार्कस थुरम के साथ एक मजबूत लाइनअप को मैदान में उतारा। जबकि एसी मिलान ने एकमात्र स्ट्राइकर के रूप में राफेल लीओ को स्थान देते हुए ओलिवर गिरौद को बेंच पर बिठाने का विकल्प चुना।
यह भी पढ़ें

CSK vs LSG: चेपॉक में आज गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मिलेगी मदद? पढ़ें पिच रिपोर्ट

इंटर मिलान ने शुरुआत में ही बनाई बढ़त

मैच की शुरुआत से ही इंटर मिलान ने अपनी पकड़ मजबूत रखी और मैच के 18वें मिनट में स्कोरिंग की शुरुआत हुई। इंटर के लिए फ्रांसेस्को एसरबी ने 18वें मिनट पर पहला गोल दागा। कुछ ही मिनटों के बाद एसी मिलान के पास बराबरी करने का मौका था, लेकिन वो चूक गए। इंटर मिलान ने ब्रेक के बाद बढ़त को दोगुना कर दिया, जब मार्कस थुरम ने 49वें मिनट में टीम का दूसरा गोल किया और स्कोर 2-0 रहा। मिलान की ओर से खिलाड़ियों ने आक्रामक रुख जरूर अपनाया लेकिन टीम को उसका फायदा नहीं मिला।

फिकायो ने एसी के लिए दागा एकमात्र गोल

इसके बाद एसी मिलान ने हमले को मजबूत करने के लिए गिरौद और नोआ ओकाफोर को मैदान में उतारा और उनके प्रयास 80वें मिनट में सफल हो गए, जब फिकायो तोमोरी (80′) ने टीम के लिए पहला गोल दागा और स्कोर 2-1 कर दिया। अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ और इंटर मिलान ने खिताब अपने नाम किया।

Home / Sports / Other Sports / इंटर मिलान ने एसी मिलान को 2-1 से हराकर जीता अपना 20वां सीरी ए खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो