scriptएम्बाप्पे लगातार चार सीजन 25 गोल करने वाले फ्रांस के पहल खिलाड़ी बने | Patrika News
फुटबॉल

एम्बाप्पे लगातार चार सीजन 25 गोल करने वाले फ्रांस के पहल खिलाड़ी बने

पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) के स्ट्राइकर किलियन एमबापे को उनके करियर में तीसरी बार फ्रेंच फुटबॉल लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है। एमबापे ने फ्रेंच लीग में सर्वाधिक 25 गोल करके पीएसजी को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभायी। उन्होंने सभी प्रतियोगिताओं में कुल 36 गोल दागे।

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 09:17 am

Siddharth Rai

स्टार फुटबॉल किलिएन एम्बाप्पे और ओसमाने डेम्बेले के दमदार प्रदर्शन से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने बुधवार रात यहां खेले गए फ्रेंच लीग-1 मुकाबले में लॉरियंट को 4-1 से करारी शिकस्त दी। एम्बाप्पे इस टूर्नामेंट में लगातार चार सीजन 25 से ज्यादा गोल करने वाले फ्रांस के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। पीएसजी के लिए अपना आखिरी सीजन खेल रहे एम्बाप्पे ने लॉरियंट के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाते हुए 22वें और 90वें मिनट में दो गोल दागे। वहीं, डेम्बेले ने 19वें और 60वें मिनट में गोल दागा। लॉरियंट के लिए एकमात्र गोल बाम्बा ने 73वें मिनट में किया।

रेकॉर्ड 12वां खिताब जीतने के करीब
इस जीत से पीएसजी ने जीत का सिलसिला जारी रखते हुए अंकतालिका में शीर्ष पर अपनी पकड़ और ज्यादा मजबूत कर ली। पीएसजी के 30 मैचों में 20 जीत के साथ 69 अंक हो गए हैं। वह लगातार तीसरा और रेकॉर्ड 12वां खिताब जीतने के करीब है। टूर्नामेंट में अभी आठ मैच और बाकी हैं लेकिन दूसरे स्थान पर कायम मोनाको के 30 मैचों में सिर्फ 58 अंक हैं और वह पीएसजी से काफी पीछे है।

Home / Sports / Football News / एम्बाप्पे लगातार चार सीजन 25 गोल करने वाले फ्रांस के पहल खिलाड़ी बने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो