scriptElection Results 2024: छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी ने जहां-जहां की चुनावी सभा, वहां-वहां हुआ अधिक मतदान | Election Results 2024: Turnout increased in places where Modi held election rallies, Google discover Chhattisgarh BJP poll campaign | Patrika News
रायपुर

Election Results 2024: छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी ने जहां-जहां की चुनावी सभा, वहां-वहां हुआ अधिक मतदान

CG Election Results 2024: इन सभी जगहों में पिछली बार की तुलना में मतदान का प्रतिशत बढ़ा है। वहीं राहुल गांधी में ने बिलासपुर के साकरी में आमसभा की थी। यहां 2.83 फीसदी मतदान कम हुआ है।

रायपुरMay 10, 2024 / 10:01 am

Shrishti Singh

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज स्टार प्रचारकों ने अपनी ताल ठोकी थी। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी जैसे अन्य प्रमुख नेता शामिल थे। प्रधानमंत्री चार मोदी ने चार जनसभा को संबोधित नंद किया था। यहां मतदान का प्रतिशत परा पिछली बार की तुलना में बढ़ा है। राहुल गांधी ने दो जनसभा की ने थी। एक में वोटिंग का प्रतिशत बढ़ा द है और एक सीट में कम हुआ है। इसी प्रकार शाह और प्रियंका ने तीन-तीन सभाओं को संबोधित किया था। दोनों की एक-एक सभाओं में कम मतदान हुआ है। तीसरे चरण के सात लोकसभा क्षेत्र के 11 विधानसभा सीटों में कम मतदान हुआ है।

यह भी पढ़ें

जंगल में हरा सोना तोडऩे गए महिला-पुरुष पर भालुओं ने किया हमला, मरा समझकर महिला को छोड़ा

बालोद-खैरागढ़ में पिछली बार की तुलना में कम मतदान

दूसरे चरण के चुनाव में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बेमेतरा, खैरागढ़ और कांकेर में चुनावी सभा को संबोधित किया था। वहीं प्रियंका गांधी ने डोंगरगांव, बालोद और चिरमिरी में चुनावी सभा की थी। पिछली बार की तुलना में खैरागढ़ में 0.23 फीसदी और बालोद में 1.96 फीसदी मतदान कम हुआ है। इन सभी जगहों पर दूसरे चरण में मतदान हुआ था।

प्रधानमंत्री मोदी ने 8 अप्रैल को बस्तर के ग्राम छोटे आमाबल में और राहुल ने 13 अप्रैल को जगदलपुर से 18 किलोमीटर दूर बस्तर विकासखंड में चुनावी सभा को संबोधित किया था। बस्तर लोकसभा सीट के बस्तर विधानसभा में पिछली बार 81.31 फीसदी मतदान हुआ था। जबकि इस बार 83.34 फीसदी मतदान हुआ है। इसके अलावा पीएम ने सक्ती, धमतरी और अंबिकापुर में भी चुनावी सभा को संबोधित किया था। इन सभी जगहों में पिछली बार की तुलना में मतदान का प्रतिशत बढ़ा है। वहीं राहुल गांधी में ने बिलासपुर के साकरी में आमसभा की थी। यहां 2.83 फीसदी मतदान कम हुआ है।

यह भी पढ़ें

Korba Horror Crime: बिस्तर पर पड़ी थीं पत्नी-बेटी की लाशें, जमीन पर खून से लथपथ मिला पति

तीसरे चरण में सरगुजा और जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट ऐसी हैं, जहां की 18 विधानसभा सीटों में मतदान का प्रतिशत बढ़ा है। इसके अलावा रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा और दुर्ग लोकसभा क्षेत्र की 11 विधानसभा सीटों में मतदान का प्रतिशत कम हुआ है।

Hindi News/ Raipur / Election Results 2024: छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी ने जहां-जहां की चुनावी सभा, वहां-वहां हुआ अधिक मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो