scriptचीन ने इंडोनेशिया को हराकर अपना 16वां उबेर कप खिताब जीता | china beat indonesia to claim its 16th uber cup title | Patrika News
अन्य खेल

चीन ने इंडोनेशिया को हराकर अपना 16वां उबेर कप खिताब जीता

चीन ने रविवार को इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर अपना 16वां उबेर कप खिताब जीता है। 2016 के बाद जब पहली बार चैंपियनशिप चीनी धरती पर हुई तो चीन को प्रबल दावेदार के रूप में देखा गया।

नई दिल्लीMay 05, 2024 / 02:33 pm

lokesh verma

चीन ने रविवार को इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर अपना 16वां उबेर कप खिताब जीता है। दो साल पहले दक्षिण कोरिया से फाइनल हारने के बाद जब 2016 के बाद पहली बार चैंपियनशिप चीनी धरती पर हुई तो चीन को प्रबल दावेदार के रूप में देखा गया। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ओलंपिक चैंपियन चेन युफेई ने एकल मुकाबले में ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग को 21-7, 21-16 से हराया।

चेन और जिया ने चीन को 2-0 से बढ़त दिलाई

चेन ने मैच के बाद कहा कि मैं किसी से भी मुकाबला करने के लिए तैयार हूं। मैं आश्वस्त हूं और काफी अच्छे फॉर्म में हूं। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चेन किंगचेन और जिया यिफान ने युगल मुकाबले में सिटी फादिया सिल्वा रामधंती और रिबका सुगियार्तो को 21-11, 21-8 से हराकर चीन को 2-0 से बढ़त दिलाई।

बिंगजियाओ की शानदार वापसी

अगले दूसरे एकल में इंडोनेशियाई किशोर एस्टर नुरुमी ट्राई ने पहला गेम 21-10 से जीत लिया, लेकिन ही बिंगजियाओ ने वापसी करते हुए 21-15, 21-17 से जीत हासिल कर ली। जिया के साथ चार उबेर कप खेल चुकी चेन ने कहा कि यह शायद हमारा आखिरी टीम इवेंट होगा। यह हमारे प्रशंसकों के लिए दुखद क्षण हो सकता है, लेकिन चूंकि यह हमारा आखिरी टूर्नामेंट है। कृपया भविष्य में हमारे बेहतर जीवन की कामना करें।

ओलंपिक गेम्‍स में मिलेगी मदद

यह युवा इंडोनेशियाई लोगों के लिए भी एक ऐतिहासिक दिन था, क्योंकि उन्होंने 2008 के बाद पहली बार टीम को फाइनल में पहुंचने में मदद की। तुनजुंग ने कहा कि हम 16 साल बाद फाइनल में पहुंचे। यह आसान नहीं था, लेकिन हमने अपनी ताकत साबित की है। यह टूर्नामेंट हमें ओलंपिक खेलों के लिए बेहतर ढंग से तैयार करने के लिए मदद करेगा।

Hindi News/ Sports / Other Sports / चीन ने इंडोनेशिया को हराकर अपना 16वां उबेर कप खिताब जीता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो