Updated - Sun, Sep 21, 2014
  •  आर्काइव
  • Epaper ई-पेपर
  • Faceebook
  • Google+
  • Youtube
  • Twitter
  • PhotoGallery
lthicahrge on Birla school in Pilani

बिड़ला स्कूल में छात्रों पर टीचर्स का "लाठी चार्ज"

Tue, 18 Mar 2014 15:37:03 | Rajasthan Hindi News
lthicahrge on Birla school in Pilani
झुझूंनू। पिलानी के बिड़ला स्कूल में स्कूल प्रशासन की ओर से हॉस्टल के छात्रों की लाठियों से पिटाई का मामला सामने आया है। मामले में करीब एक दर्जन छात्रों के घायल होने की सूचना है।

स्कूल प्रशासन फिलहाल इस मामले को दबाने में लगा हुआ है। वहीं कुछ छात्रों ने इस पूरे घटनाक्रम की वीडियो किल्पिंग बना ली है। दूसरी ओर पुलिस ने इस तरह का कोई भी मामला होने से इंकार किया है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार शाम को छह से सात बजे के बीच बिड़ला सीनियर सैकंडरी स्कूल के राजस्थान हॉस्टल में यह घटना हुई। कुछ छात्रों के हंगामा मचाने की सूचना पर स्कूल के प्रिंसिपल सत्येन्द्र कुमार, हाउस सुपरवाइजर, हाउस मास्टर सहित एक दर्जन स्कूल स्टाफ के लोग हॉस्टल पहुंचे।

वहां उन्होंने कुछ छात्रों को बुरी तरह से मारना शुरू कर दिया। इस पर कुछ छात्रों ने ऎसा करने से रोका तो स्टाफ ने सभी छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इस दौरान दो छात्रों के हाथ टूटने, एक के पैर टूटने व एक की रीढ़ की हड्डी में चोट आने की सूचना है। अन्य छात्रों के भी हाथ पैरों में चोटें हैं। ये सभी छात्र कक्षा 12वीं के हैं, जिनकी वर्तमान में परीक्षा चल रही है। अब ये छात्र आगामी परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

गाली-गलौच और मारपीट
नाम ना छापने की शर्त पर कुछ छात्रों ने बताया कि शाम को प्रिंसिपल के साथ स्टाफ के लोग पहुंचे थे। उन्होंने छात्रों के साथ गाली-गलौच की। रोकने पर हाउस मास्टर उग्र हो गए और उन्होंने लाठी से छात्रों को पीटा। इस दौरान कई बच्चों ने उन्हें समझाने की कोशिश भी की लेकिन वो नहीं माने।

गए थे कुछ बच्चों को सजा देने
इधर, स्कूल के प्रिंसिपल सत्येन्द्र कुमार का कहना है कि वो हॉस्टल स्टाफ के साथ राजस्थान हॉस्टल गए थे। वहां पर कुछ छात्रों के उपद्रव करने की सूचना थी, जिस पर उन्हें सजा देने का निर्णय किया गया था।

उनका आरोप है कि कुछ बदमाश बच्चों ने पूरे ब्लॉक को हाईजैक कर लिया था और उन्हें अंदर घुसने से भी रोका गया। मामले में कुछ बाहर के लोग भी शामिल थे। उन्होंने यह भी माना की इस दौरान हुई भगदड़ में एक छात्र के हाथ में ग्लास लग गया और दो अन्य के भी चोट आई हैं।
Web Title: lthicahrge on Birla school in Pilani
(Hindi news from Rajasthan Patrika, Rajasthan Desk)
अपना शहर चुनें
close
close