scriptPDP Manifesto : पीडीपी ने सेल्फ रूल और पाकिस्तान से बातचीत की मांग छोड़ी, घोषणा पत्र जारी | PDP drops demand for self-rule and talks with Pakistan, manifesto released | Patrika News
राष्ट्रीय

PDP Manifesto : पीडीपी ने सेल्फ रूल और पाकिस्तान से बातचीत की मांग छोड़ी, घोषणा पत्र जारी

PDP Manifesto : महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने बरसों बाद अपने कोर एजेंडा में बदलाव किया है। पीडीपी ने अपने घोषण पत्र में अनुच्छेद-370 की बहाली का भी कोई जिक्र नहीं है।

नई दिल्लीApr 20, 2024 / 07:39 am

Shaitan Prajapat

PDP Manifesto : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने बरसों बाद अपने कोर एजेंडा में बदलाव किया है। पीडीपी अपने जन्म से ही कश्मीर समस्या के लिए पाकिस्तान से बातचीत और सेल्फ रूल की वकालत करती रही है लेकिन गुरुवार को जारी पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में इन दोनों मांगों को छोड़ दिया है। घोषणा पत्र में अनुच्छेद-370 की बहाली का भी कोई जिक्र नहीं है लेकिन घोषणापत्र में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के संदेश में अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में पैदा हुए हालात का जिक्र करते हुए कहा गया है राज्य को खुली जेल में बदल दिया गया है और हमारी सामूहिक पहचान, भूमि, नौकरियों, संसाधनों और बोलने की आजादी पर हमला हुआ है। वादा किया है कि इस हमले के खिलाफ संसद में आवाज उठाने की सख्त जरूरत है।
तीसरे चरण के लिए नामांकन का काम पूरा
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का काम शुक्रवार को समाप्त हो गया। तीसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 94 सीटों पर सात मई को मतदान होगा। इस चरण में गुजरात की सभी 26 सीटों पर मतदान होगा। नामांकन के आखिरी दिन गृह मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने विदिशा सीट से नामांकन दाखिल किया।

Home / National News / PDP Manifesto : पीडीपी ने सेल्फ रूल और पाकिस्तान से बातचीत की मांग छोड़ी, घोषणा पत्र जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो