scriptLok Sabha Elections 2024: कुकी उग्रवादियों ने IED बम से उड़ाया मणिपुर और नागालैंड को जोड़ने वाला पुल | Lok Kuki militants blew up the bridge connecting Manipur and Nagaland with an IED bomb | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: कुकी उग्रवादियों ने IED बम से उड़ाया मणिपुर और नागालैंड को जोड़ने वाला पुल

मणिपुर में यह पुल कुब्रू लीखा, सपरमीना गांव और कांगपोकपी जिले से होकर गुजरता है। इस पुल को उड़ाने में कुकी उग्रवादियों के हाथ होने की आशंका है।

नई दिल्लीApr 25, 2024 / 11:33 am

Anand Mani Tripathi

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान से पहले मणिपुर में हिंसा का दौर जारी है। कुकी और मैतेई के बीच चल रही जातीय हिंसा की आग फिर भड़क उठी है। हिंसा के बीच मणिपुर को नागालैंड से जोड़ने वाले पुल को ही इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) से बुधवार रात करीब एक बजे कुछ लोगों ने उड़ा दिया है। राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर बना यह पुल मणिपुर के इंफाल को नागालैंड के दीमापुर से जोड़ता है।
कई जिलों को जोड़ता है पुल
मणिपुर में यह पुल कुब्रू लीखा, सपरमीना गांवों और कांगपोकपी जिले से होकर गुजरता है। इस पुल को उड़ाने में कुकी उग्रवादियों का हाथ होने की आशंका है। विस्फोट के कारण पुल के दोनों छोर में दरारें ओ गई हैं। पुल के बीचोबीच तीन गड्ढे हो गए हैं। इस पुल पर अब भारी वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया गया है। सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।
मणिपुर आउटर में दूसरे चरण का मतदान
मणिपुर आउटर के 13 विधानसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को मतदान होना है। इसके लिए पूरी तैयारी हो चुकी है। इसके अलावा 11 बूथों पर फिर से मतदान डाले जाएंगे। मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चुस्त है। अब देखना यह है कि हिंसा के बीच मतदान कितना होता है?

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: कुकी उग्रवादियों ने IED बम से उड़ाया मणिपुर और नागालैंड को जोड़ने वाला पुल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो