scriptDelhi CM Arvind Kejriwal के लिए खुशखबरी, 1 जून तक मिली अंतरिम बेल | Delhi CM Arvind Kejriwal Bail petition in Supreme Court decision will come shortly | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi CM Arvind Kejriwal के लिए खुशखबरी, 1 जून तक मिली अंतरिम बेल

Arvind Kejriwal gets Bail: सुप्रीम कोर्ट मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए 1 जून तक बेल दे दी है।

नई दिल्लीMay 10, 2024 / 02:33 pm

Anish Shekhar

Arvind Kejriwal gets Bail: चुनावी घमासान के दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए अच्छी खबर सामने आई है. सुप्रीम कोर्ट जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए आज अंतरिम जमानत देने पर सहमती दे दी है। उन्हें एक जून तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है. जांच एजेंसी ईडी ने अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका का विरोध किया था, इसके अलावा अब शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाने की तैयारी है। ऐसा पहली बार होगा, जब किसी सियासी पार्टी को किसी आपराधिक केस में आरोपी बनाया जाएगा।
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष लोकसभा चुनावों के बीच आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि चुनाव प्रचार करना “मौलिक, संवैधानिक या कानूनी अधिकार नहीं है”।
“चुनाव के लिए प्रचार करने का अधिकार मौलिक अधिकार, संवैधानिक अधिकार या यहां तक कि कानूनी अधिकार भी नहीं है। किसी भी राजनीतिक नेता को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत नहीं दी गई है, भले ही वह चुनाव नहीं लड़ रहा हो, ”ईडी ने एक नया हलफनामा दाखिल करते हुए शीर्ष अदालत को बताया।
अरविंद केजरीवाल को वित्तीय जांच एजेंसी ने 21 मार्च को दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ा दी थी.

Hindi News/ National News / Delhi CM Arvind Kejriwal के लिए खुशखबरी, 1 जून तक मिली अंतरिम बेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो