script‘INDI गठबंधन मुद्दों की कंगाली से जूझ रही, इसलिए कर रही गाली-गलौज…’, PM मोदी का विपक्ष पर कटाक्ष | PM Modi slams opposition INDI alliance in Wardha Maharashtra rally | Patrika News
मुंबई

‘INDI गठबंधन मुद्दों की कंगाली से जूझ रही, इसलिए कर रही गाली-गलौज…’, PM मोदी का विपक्ष पर कटाक्ष

PM Modi in Maharashtra : पीएम मोदी ने वर्धा में रैली को संबोधित करते हुए कहा, इंडी गठबंधन की सोच देश विरोधी और किसान विरोधी है।

मुंबईApr 19, 2024 / 08:33 pm

Dinesh Dubey

PM Modi Maharashtra rally

Lok Sabha Elections 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के वर्धा में बड़ी चुनावी सभा को संबोधित किया। पीएम मोदी का यह दौरा सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन के वर्धा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार रामदास तडस के प्रचार के लिए था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आज के भाषण की शुरुआत मराठी में की. उसके बाद विपक्ष पर खूब बरसे।

INDI गठबंधन की सोच देश और किसान विरोधी

वर्धा में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”कांग्रेस और INDI गठबंधन की सोच देश विरोधी और किसान विरोधी रही है, इसीलिए देश में किसानों की हालत दशकों तक खराब रही… परिवार के नाम पर योजनाओं के पत्थर गाड़े गए, लेकिन पीढ़ियां गुजर गईं और वह काम पूरा नहीं किया गया…”
विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आज बीजेपी के विकास के सामने इंडी गठबंधन मुद्दों की कंगाली से जूझ रहा है और इसलिए ये केवल गाली-गलौज और अपमान की राजनीति पर उतर आए हैं… इंडी गठबंधन की तमिलनाडु की जो पार्टी सनातन विनाश की घोषणा करती है उनसे ये लोग छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि पर रैली करवाते हैं… अयोध्या में भव्य राम मंदिर में पहली रामनवमी का आयोजन हुआ… जब रामलला का सूर्य तिलक हो रहा था तो इंडी के एक नेता ने कहा, ‘यह सब पाखंड है’, यह कांग्रेस पार्टी और उसके साथियों का असली चेहरा है…”

विकसित महाराष्ट्र का लक्ष्य अब दूर नहीं- PM

महाराष्ट्र के विकास पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, “2024 का चुनाव विकसित भारत, आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने का चुनाव है। बापू ने आजादी से पहले ही यह सपना देखा था… आज इतनी बड़ी संख्या में आपकी उपस्थिति यह बता रहा है कि विकसित भारत और विकसित महाराष्ट्र का लक्ष्य अब दूर नहीं है…”
प्रधानमंत्री ने बीजेपी सरकार की किसान हितैषी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा, “हम समस्याओं के समाधान के साथ ही संभावनाओं के सृजन के लिए भी काम कर रहे हैं… हमने अमरावती के संतरे और वर्धा की हल्दी को ‘एक जिला एक उत्पाद’ के तहत अलग से पहचान दी है ताकि यहां के किसानों को इसका लाभ हो…”
गौरतलब हो कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान आज (19 अप्रैल) खत्म हुआ। इसके बाद दूसरा चरण 26 अप्रैल, तीसरा चरण 7 मई, चौथा चरण 13 मई और पांचवां चरण 20 मई को होगा। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य के विदर्भ क्षेत्र की पांच सीट पर शाम पांच बजे तक 54.85 फीसदी मतदान हुआ।

Home / Mumbai / ‘INDI गठबंधन मुद्दों की कंगाली से जूझ रही, इसलिए कर रही गाली-गलौज…’, PM मोदी का विपक्ष पर कटाक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो