scriptबसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटाए गए आकाश आनंद, मायावती के इस पर फैसले पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने दी प्रतिक्रिया | Acharya Pramod Krishnam reacted on the removal of Akash Anand from post of BSP National Coordinator | Patrika News
लखनऊ

बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटाए गए आकाश आनंद, मायावती के इस पर फैसले पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने दी प्रतिक्रिया

बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार रात आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर और उत्तराधिकारी पद से हटा दिया है। मायावती के इस फैसले पर पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा?

लखनऊMay 08, 2024 / 08:55 pm

Anand Shukla

Acharya Pramod Krishnam reacted on the removal of Akash Anand from post of BSP National Coordinator
बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को अपने उत्तराधिकारी और नेशनल कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया। आकाश आनंद को पद से हटाए जाने के फैसले पर अलग-अलग पार्टी की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी कड़ी में पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मायावती के इस फैसले पर बयान दिया है। उन्होंने बसपा सुप्रीमो द्वारा भतीजे आकाश पर की कार्रवाई को लेकर परिवारवादी पार्टी को नसीहत दे डाली। साथ ही विपक्षी दलों को उनसे सीखने की बात कही।
आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सोशल मीडिया ‘X’ पर लिखा, ”परिवारवादी “पार्टियों” को बहन जी से सीखना चाहिए और “इम्मेच्योर” लड़कों को हटा कर “मेच्योर ” नेताओं को अपना “नेतृत्व” सौंपना चाहिए।”

यह भी पढ़ें

गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल- अखिलेश पर साधा निशाना, बोले- दो शहजादे सत्ता में आ गए तो राम मंदिर में लगवा देंगे बाबरी ताला

सीतापुर में आकाश आनंद के खिलाफ दर्ज किया गया था मुकदमा

आकाश आनंद से सीतापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार को आतंकवादियों की सरकार और जूते मारने की बात कही थी। इस विवादित बयान के बाद आकाश आनंद और तीन प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद मायावती ने पहले भतीजे की रैलियों पर रोक लगा दी। इसके बाद में मायावती ने मंगलवार को आकाश आनंद को अपने उत्तराधिकारी और नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद से हटा दिया।

मायावती ने आकाश आनंद को किया पद मुक्त

मायावती ने सोशल मीडिया ‘X’ पर लिखा, ”विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए कांशीराम व मैंने खुद भी अपनी पूरी ज़िन्दगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है।
इसी क्रम में पार्टी में, अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही आकाश आनन्द को नेशनल कोऑर्डिनेटर और अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी और मूवमेंट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है। जबकि इनके पिता आनंद कुमार पार्टी व मूवमेन्ट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगें। अतः बीएसपी का नेतृत्व पार्टी और मूवमेन्ट के हित में एवं बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के कारवां को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग और कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है।”

Hindi News/ Lucknow / बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटाए गए आकाश आनंद, मायावती के इस पर फैसले पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने दी प्रतिक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो