scriptWeather Update : मौसम अचानक पलट, राजस्थान में पाली जिला रहा सबसे गरम, हीटवेव पर आया नया अपडेट | Weather Update Weather Suddenly Changed Pali district was Hottest in Rajasthan Heatwave New Update IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम अचानक पलट, राजस्थान में पाली जिला रहा सबसे गरम, हीटवेव पर आया नया अपडेट

Weather Update : मौसम अचानक पलटी मार र​हा है। बीते 24 घंटे में ये जिला रहा राजस्थान का सबसे गरम। इन पांच शहर का तापमान जानकर आप चौंक जाएंगे। राजस्थान में हीटवेव पर नया अपडेट आया है।

जयपुरMay 04, 2024 / 12:22 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update Weather Suddenly Changed Pali district was Hottest in Rajasthan Heatwave New Update IMD

राजस्थान में हीटवेव पर नया अपडेट आया है।

Weather Update : राजस्थान में मौसम अचानक बदल गया है। प्रदेश में कभी बारिश तो कभी जबरदस्त गरमी हो रही है। बीते 24 घंटे में राजस्थान का सबसे गरम जिला पाली रहा है। जहां पर तापमान @43.4 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अतिरिक्त राजस्थान के जैसलमेर में 42.2, बाड़मेर में 41.2, कोटा में 41, जोधपुर में 40.1, बीकानेर में 40 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। इन शहरों का तापमान सभी को चौंका रहा है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में शनिवार से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से कुछ जगहों पर मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग का अलर्ट है कि शनिवार 4 मई को राजस्थान के जोधपुर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर और जैसलमेर में 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार है। कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की भी संभावना जताई जा रही है। जयपुर का मौसम भी आज कुछ बदल नजर आ रहा है।

राजस्थान में हीटवेव पर आया अपडेट

वैशाख मास में दिनोंदिन लोग सूर्यदेव की तपिश से परेशान है। शुक्रवार को कोटा में भी गर्मी के तेवर तीखे दिखे। माउंटआबू में दोपहर के समय धूप का असर तीखा रहने से राहगीरों को छांव का सहारा लेना पड़ा। राजस्थान में हीटवेव पर जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा का कहना है, राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में तापमान सामान्य है। यह 40 डिग्री और उससे नीचे है। आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान 2 से 5 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाएगा।
यह भी पढ़ें –

राजस्थान लोक सेवा आयोग की नई पहल, अब इन 3 नए नियम से रोकेगी प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल

राजस्थान में 7-10 मई तक लू चलने का अलर्ट

निदेशक राधेश्याम शर्मा ने आगे कहा पश्चिमी राजस्थान में 6,7 मई को अधिकतम तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। राजस्थान में 7 से 10 मई तक लू चलने की संभावना है।

Home / Jaipur / Weather Update : मौसम अचानक पलट, राजस्थान में पाली जिला रहा सबसे गरम, हीटवेव पर आया नया अपडेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो